Wednesday, December 19, 2012

UPTET : टीईटी अभ्यर्थियों का बैंक में हंगामा


UPTET : टीईटी अभ्यर्थियों का बैंक में हंगामा


टीईटी अभ्यर्थियों का बैंक में हंगामा

इलाहाबाद : चालान फार्म जमा करने आए टीईटी अभ्यर्थियों ने एसबीआइ की मुख्य शाखा पर बुधवार को जमकर हंगामा किया। इस दौरान उन्होंने वहां लगी रेलिंग तोड़ दी। इसके चलते अफरातफरी मच गई। पुलिस बल को बुलाने के बाद मामला शांत हो सका।

टीईटी अभ्यर्थियों की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। प्रतिदिन उन्हें चालान फार्म जमा करने के लिए एसबीआइ का चक्कर लगाना पड़ रहा है। नए नियम के अनुसार इस बार हर जिले के लिए अलग-अलग चालान जमा करने हैं। आवेदन शुल्क के लिए अधिकृत किए गए भारतीय स्टेट बैंक में चालान जमा करने के लिए रोजाना अभ्यर्थियों की लंबी कतार लग रही है। ज्यादातर अभ्यर्थी दर्जनों जिलों में आवेदन कर रहे हैं। बैंक में कोई भी अभ्यर्थी चार से ज्यादा चालान फार्म नहीं जमा कर पा रहा है। सुबह से शाम तक बैंक में एकत्र अभ्यर्थियों का फार्म भी जमा नहीं हो पा रहा है। इससे अभ्यर्थियों में नाराजगी है। बुधवार को अभ्यर्थियों की भीड़ ने मुख्य शाखा में हंगामा मचाया। काउंटर के बीच में लगी रेलिंग तोड़ डाली। इससे वहां अफरातफरी मच गई। यह देख पुलिस बल को बुलाना पड़ा और फिर पुलिस की निगरानी में फार्म जमा कराया गया। नए नियमों के अनुसार अभ्यर्थी को अपने सीजीपीए नंबर को अंक प्रतिशत में बदल कर ऑनलाइन फार्म में दर्ज करना है। बदले गए सीजीपीए नंबर को सक्षम अधिकारी से प्रमाणित भी कराना है। इसे प्रमाणित करने के लिए अभ्यर्थियों को अपने कॉलेज के भी चक्कर लगाने पड़ रहे हैं।

------

स्टेट बैंक की सभी शाखाओं में चालान फार्म लिए जा रहे हैं। मगर कुछ शाखाएं अभ्यर्थियों को मुख्य शाखा भेज दे रही हैं। इसके चलते यहां काफी दबाव बन गया है। भीड़ को देखते हुए सभी काउंटर पर कार्य कराया जा रहा है। प्रयास हो रहा है कि अधिक से अधिक फार्म जमा हो जाएं।

-एनपी सिंह, चीफ मैनेजर मुख्य शाखा, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया।

News Source : Jagran (19.12.12)
*******************************

टीईटी चालान फार्म जमा करने वालों के बीच हुई धक्का मुक्की

फर्रूखाबाद। जिसके तहत जनपद के सभी बीएड पास छात्र छात्रायें टीईटी परीक्षा के लिये बैंको में चालान जमा करने के लिये लम्बी कतारें लगायें हुयें हैं।
शहर की एसबीआई शाखा पर सैंकडों की संख्या में टीईटी आवेदक सुबह से ही लाइन में लग गये सरस्वती भवन से चौक तक लम्बी लाइन के कारण शहर में जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी। वहीं एसबीआई फर्रूखाबाद की ओर से चालान फार्म जमा करने के लिये पांच काउन्टरों की व्यवस्था की गई है। चालान फार्म जमा करतें समय लाइन में लगे छात्र छात्राओं की सुरक्षा व्यवस्था के लिये पुलिस भी पूरी तरह मुस्तैद रही। लाइन में लगे छात्र छात्राओं में कई बार धक्का मुक्की भी हुई टीईटी अभ्यार्थियों की सुबह से ही फर्रूखाबाद व फतेहगढ की एसबीआई शाखाओं में लम्बी कतारें लगना शुरू हो गईं थीं। परिषदीय शिक्षकों की प्रदेश में 72800 पदों के लिये टीईटी उत्तीर्ण अभ्यार्थियों को 16 दिसम्बर से 28 दिसम्बर तक चालान फार्म जमा करने के लिये जनपद की स्टेट बैंक शाखा के 11 केन्द्रों पर व्यवस्था की गई है। स्टेट बैंक एसोसिएशन के कानपुर परिक्षेत्र के उपाध्यक्ष विजय अवस्थी ने बताया स्टेट बैंक की प्रत्येक शाखा में दो दो तीन तीन काउन्टर टीइटी अभ्यार्थियों के लिये खोले गये हैं। मुख्य शाखा रेलवे रोड के प्रबन्धक आशीष भाटिया ने बताया कि इस बडी शाखा में 5 काउन्टर टीईटी का चालान जमा करने के लिये खोले गये हैं। टीईटी अभ्यार्थी 30,40 जिलों के लिये चालान फार्म लेकर शाखा में आ रहें हैं पर टीईटी अभ्यार्थियों को मात्र 5 चालान फार्म जमा करने की अनुमति दी गई है।
ज्ञातव्य है कि नवम्बर 2011 में बसपा शासन के दौरान प्रदेश मे शिक्षकों के 72800 पदों के लिये लगभग बारह लाख अभ्यार्थी परीक्षा में बैठे थे जिसमें पौेने तीन लाख अभ्यार्थियों ने परीक्षा पास की थी। अध्यापक पात्रता परीक्षा (टीईटी) पास करने वाले अभ्याथियों को सपा सरकार परिषदीय विद्यालयों में नौकरी देने के मूड में नही थी पर आठ महीने के संघर्ष के बाद प्रदेश सरकार इन टीईटी अभ्यार्थियों को नौकरी देने के लिये तैयार हुई है और अखबारों ने विज्ञापन के माध्यम से टीईटी अभ्यार्थियांे से आवेदन मांगे गये हैं। जनपद में टीईटी अभ्यार्थियों के लिये 400 पद हैं। मैरिट के बाद इन शिक्षकों को प्राइमरी व जूनियर का शिक्षक बनाया जायेगा


News Source : bharatnewslive.com/?p=2554 

*******************************
Allmost all over UP , heavy crowd of TET candidates makin CHALLAN to apply in new advertisement of Primary Teachers Recruitment ( Approx 72800 vacancies are advertised )

To See Advertisement

Candidates are advised to see necessary instruction before filling there forms - http://naukri-recruitment-result.blogspot.in/search/label/New%20Advt%20PRIMARY%20TEACHER%20JOB%20UP


1 comment:

  1. WWW.UPTET.CO.IN यूपी टीईटी और अध्यापक भर्ती
    यह सबसे अच्छी वेबसाइट है |
    WWW.UPTET.CO.IN यूपी टीईटी और अध्यापक भर्ती
    यह सबसे अच्छी वेबसाइट है |
    WWW.UPTET.CO.IN यूपी टीईटी और अध्यापक भर्ती
    यह सबसे अच्छी वेबसाइट है |

    ReplyDelete

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.