Friday, September 20, 2013

टीईटी उत्तीर्ण छात्रों का प्रदर्शन, पुलिस से झड़प

टीईटी उत्तीर्ण छात्रों का प्रदर्शन, पुलिस से झड़प
नियुक्ति की मांग पर बनाई मानव शृंखला, आज कैंडल मार्च निकालने की तैयारी

इलाहाबाद सहायक अध्यापक 72825 पदों पर नियुक्ति की मांग को लेकर टीईटी पास छात्रों ने बृहस्पतिवार को हाईकोर्ट के बाहर मानव शृंखला बनाई। छात्र शिक्षा निदेशालय अनशन स्थल से जुलूस की शक्ल में हाईकोर्ट पहुंचे। इस दौरान छात्रों की वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों और पुलिस से झड़प भी हुई। छात्रों की मांग है कि हाईकोर्ट टीईटी पर जल्द से जल्द अपना निर्णय दे, जिससे हजारों छात्रों को नियुक्ति मिल सके। आंदोलन के अगले चरण में टीईटी उत्तीर्ण शुक्रवार को कैंडल जुलूस निकालेंगे।
हाईकोर्ट के बाहर प्रदर्शन करने के बाद छात्र वापस जुलूस के शक्ल में अनशन स्थल पहुंचे और वहां पर सभा की। प्रशिक्षु शिक्षक आवेदक संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष मनोज मौर्य ने कहा कि लाखों की तादाद में छात्र आवेदन करने के बाद भी नियुक्ति का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन अभी तक उन्हें नौकरी नसीब नहीं हुई। छात्राें का कहना है कि 31 मार्च 2014 के बाद प्राथमिक विद्यालयों में बीएड छात्रों को सहायक अध्यापक पद पर नियुक्ति नहीं दी जानी है। मार्च 2014 में बहुत ज्यादा दिन बाकी नहीं है। ऐसे में अगर अब भी भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं की गई तो हजारों छात्रों का भविष्य बर्बाद हो जाएगा। भाजपा युवा मोर्चा के महानगर अध्यक्ष नरसिंह ने छात्रों को आश्वासन दिया कि वो उनकी मांग शासन तक पहुंचाएंगे। प्रदर्शन के दौरान संजय पांडेय, विजय द्विवेदी, सुभाष यादव, अखिलेश यादव, कुलदीप सिंह, दुर्गेश पांडेय, रणविजय आदि रहे।
परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों के रिक्त पदों पर भर्ती की मांग को लेकर बृहस्पतिवार को हाईकोर्ट के सामने प्रदर्शन करते टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी और उन्हें हटाती पुलिस

News Sabhaar : Amar Ujala (20.9.13)


8 comments:

  1. aise h chalta rahega. Tarikh h hai hm logo k nasib me.

    ReplyDelete
  2. Tarikh pe tarikh tarikh pe tarikh ye hai allahabAd highcourt tarif

    ReplyDelete
  3. Tarikh pe tarikh tarikh pe tarikh ye hai allahabAd highcourt tarif

    ReplyDelete
  4. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  5. navin apni yachika wapas lele to bharti shuru ho sakti h warna crt to date p date deti rahegi

    ReplyDelete
  6. yha sp hameasha ausa vigayapan nikalte hai

    ReplyDelete

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.