Friday, December 26, 2014

बीपीएड अनशनकारियों की तबीयत बिगड़ी



बीपीएड अनशनकारियों की तबीयत बिगड़ी

Date:Thu, 25 Dec 2014

लखनऊ: प्रशिक्षित बीपीएड संघर्ष मोर्चा के बैनर तले बेमियादी अनशन पर बैठ बीपीएड डिग्रीधारकों में पांच की तबीयत गुरुवार शाम बिगड़ गई। देर रात तक उन्हें चिकित्सा सुविधा मुहैया नहीं कराई गई थी। बीपीएड डिग्रीधारक पिछले कई दिनों से स्थाई नियुक्ति की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं।
गुरुवार को धरना स्थल पर बीपीएड डिग्रीधारकों ने अद्र्धनग्न प्रदर्शन किया। आरोप है कि वर्ष 2010 से उनकी सुनवाई नहीं हो रही है।

प्रशिक्षित बीपीएड संघर्ष मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष धीरेंद्र यादव ने कहा कि मौजूदा सरकार में भी कई बार प्रदर्शन कर चुके हैं। हर बार आश्वासन पर धरना समाप्त करवा दिया जाता रहा है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने भी वादा किया था कि सरकार बनते ही स्थायी नियुक्ति दी जाएगी। सरकार बनने के बाद 21 अगस्त को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने वादा किया कि उपचुनाव की आचार संहिता समाप्त होते ही शरीरिक शिक्षकों की स्थायी नियुक्ति के संबंध में शासनादेश जारी कर दिया जाएगा लेकिन कुछ नहीं हुआ।

प्रदेश उपाध्यक्ष बृजेंद्र सिंह ने कहा कि 65 हजार से अधिक बीपीएड डिग्रीधारी भुखमरी की कगार पर हैं। प्रदेश अध्यक्ष के मुताबिक सागर कुमार सोनकर, गणेश यादव, आरएस यादव, विपिन देव व पीआर पाल की तबीयत बिगड़ गई है।

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.