Tuesday, December 30, 2014

UPTET SARKARI NAUKRI News प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती


UPTET SARKARI NAUKRI News


प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती

43 जिलों ने नहीं भेजे पात्रों के नाम

•एससीईआरटी ने हर हाल में आज नाम भेजने का दिया फरमान

लखनऊ। प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती को लेकर डायट प्राचार्य कितने गंभीर हैं, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) के स्पष्ट निर्देश के बाद भी लखनऊ समेत 43 जिलों ने पात्रों के नाम नहीं भेजे। एससीईआरटी निदेशक सर्वेंद्र विक्रम सिंह ने मंगलवार को हर हाल में पात्रों के नाम भेजने को कहा है जिससे नियुक्ति पत्र देने की प्रक्रिया शुरू कराई जा सके।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सचिव बेसिक शिक्षा एचएल गुप्ता ने 31 जनवरी तक हर हाल में सामान्य वर्ग के 70 फीसदी और आरक्षित वर्ग के 65 फीसदी अंक वालों को प्रशिक्षु शिक्षक का पात्र मानते हुए नियुक्ति पत्र देने का निर्देश दिया है। इसके बाद उन्हें एक सप्ताह के अंदर जॉइन करना अनिवार्य होगा। इसके आधार पर एससीईआरटी ने 26 दिसंबर को डायट प्राचार्यों को निर्देश दिया था कि सोमवार सुबह 11 बजे तक तीन चरणों की काउंसलिंग में पात्र पाए गए अभ्यर्थियों के नाम भेज दिए जाएं, जिससे नेशनल इन्फॉर्मेटिक सेंटर (एनआईसी) के इनके नामों का मिलान कराने के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारियों को नियुक्ति पत्र देने का आदेश दिया जा सके। इसके बावजूद मात्र 32 जिलों ने पात्रों के नाम बताए। 43 जिलों ने नाम नहीं भेजे।

इन जिलों ने नहीं बताए नाम

लखनऊ, बहराइच, बलरामपुर, गोंडा, अंबेडकर नगर, फैजाबाद, श्रावस्ती, सीतापुर, अमरोहा, आगरा, औरैया, आजमगढ़, बांदा, बरेली, बस्ती, बिजनौर, चंदौली, चित्रकूट, देवरिया, इटावा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, गौतमबुद्धनगर, गाजीपुर, हमीरपुर, जौनपुर, कानपुर देहात, कासगंज, कुशीनगर, महराजगंज, महोबा, मैनपुरी, मिर्जापुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, प्रतापगढ़, रामपुर, सहारनपुर, संभल, शाहजहांपुर, शामली व सिद्धार्थनगर।


News
अमर उजाला ब्यूरो

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.