Saturday, December 27, 2014

Anudeshak Samvida Teacher Recruitment UP : :उच्च प्राइमरी में 11 हजार अनुदेशकों की होगी भर्ती विज्ञापन 31 दिसंबर और आवेदन 30 जनवरी तक

Anudeshak Samvida Teacher Recruitment UP : :उच्च प्राइमरी में 11 हजार अनुदेशकों की होगी भर्ती
विज्ञापन 31 दिसंबर और आवेदन 30 जनवरी तक




SARKARI NAUKRI News

 Anudeshak Samvida Teacher Recruitment UP, Anudeshak recruitment in UP,

लखनऊ। बेसिक शिक्षा परिषद के उच्च प्राइमरी स्कूलों में करीब 11,000 अनुदेशकों की भर्तियां की जाएंगी। इसके लिए विज्ञापन 31 दिसंबर को जारी होगा और 30 जनवरी तक आवेदन लिए जाएंगे। शिक्षक भर्ती की तरह अनुदेशक भर्ती के लिए भी ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। अनुदेशकों को 7000 रुपये प्रति माह मानदेय दिया जाएगा। जहां 100 से अधिक छात्र-छात्राएं होंगे वहीं अनुदेशक रखे जाएंगे। सचिव बेसिक शिक्षा एचएल गुप्ता ने इसका शासनादेश जारी कर दिया है।
मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने उच्च प्राइमरी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को कला और व्यावसायिक शिक्षा दिलाने की व्यवस्था की है। सर्व शिक्षा अभियान राज्य परियोजना निदेशालय के प्रस्ताव पर 41,000 से अधिक अनुदेशकों की भर्ती का बजट मंजूर किया गया था। इसमें करीब 11,000 पद रिक्त हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारी इन पदों पर भर्तियां करेंगे और आवेदन के लिए उसी जिले का रहने वाला पात्र होगा। आवेदन के लिए 1 जुलाई 2014 को 21 से 40 वर्ष तक वाले ही पात्र होंगे। अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछड़ा वर्ग के आवेदकों को अधिकतम पांच वर्ष की आयु सीमा में छूट दी जाएगी। निशक्त आवेदकों को यह छूट 15 वर्ष की होगी। अनुसूचित जाति, जनजाति के आवेदकों को 100 व अन्य को 200 रुपये तथा निशक्तों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। इसके लिए स्टेट बैंक से ई-चालान बनवाना होगा।

News Sabhaar : Amar Ujala अमर उजाला(27.12.2014)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.