Tuesday, February 7, 2012

UPTET Gorakhpur : TET Marksheet / Certificate shall Distributed after Election i.e after Voting in Gorakhpur

चुनाव बाद बटेंगी टीईटी की मार्कशीट!
(UPTET Gorakhpur : TET Marksheet / Certificate shall Distributed after Election i.e after Voting in Gorakhpur)

UPTET Gorakhpur , Bareli, Merrut News -

Related news already published earlier, and once again publish for information -
गोरखपुर। टीईटी की मार्कशीट चुनाव बाद बटेंगी। अंकपत्र पहुंचने के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने वितरण की व्यवस्था सुनिश्चित कर दी है। संयुक्त शिक्षा निदेशक को मामले की जिम्मेदारी मिली है। शहर के चार स्कूलों से अंकपत्र का वितरण होगा। स्कूलों को सूचना दे दी गई है। जिला प्रशासन द्वारा तिथि तय करते ही वितरण शुरू हो जाएगा। मंडल के 30 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने टीईटी पास किया है।
नवंबर में टीईटी की परीक्षा देकर रिजल्ट की बाट जोह रहे अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म होने वाला है। परीक्षा पास करने वाले मंडल के 30 हजार से अधिक अभ्यर्थियों का रिजल्ट मंडल मुख्यालय पहुंच गया है। शिक्षा विभाग के अधिकारी वितरण की व्यवस्था में लगे हुए हैं। चुनाव के कारण पूरी हो चुकी तैयारी को अमलीजामा नहीं पहनाया जा सका है। टीईटी अंकपत्र का वितरण शहर के राजकीय जुबिली, महाराणा प्रताप, महात्मा गांधी और सेंट एंड्र्यूज इंटर कालेज से होगा। 11 फरवरी के बाद ही वितरण की तारीख रखी जाएगी।


काउंटर जल्दी बंद करने का आरोप
मेरठ। जीआईसी मेरठ में मंगलवार को टीईटी प्रमाण पत्र लेने कम ही अभ्यर्थी पहुंचे। वहीं कुछ अभ्यर्थियों का आरोप है कि काउंटर तीन बजे से पहले ही बंद कर दिए गए और प्रमाण पत्र बांटने वाले शिक्षकों को रोकने पर भी शिक्षक नहीं रुके। अभ्यर्थी जेडी, डीआईओएस और जीआईसी प्रधानाचार्य वीके सिंह से भी मिलने पहुंचे। हालांकि उनकी मुलाकात नहीं हो पाई। दूरदराज से आईं कुछ महिला अभ्यर्थी तो रोने भी लगीं। वहीं जीआईसी के शिक्षक रविप्रकाश ने बताया कि सभी शिक्षक तीन बजे के बाद गए हैं। भीड़ कम थी इसलिए निर्धारित तीन बजे काउंटर बंद कर दिए गए।



टीईटी अभ्यर्थियों ने जीआईसी में हंगामा िकया
प्रमाणपत्र बांटने के िलए काउंटर बढ़ाने की मांग
सिटी रिपोर्टर
बरेली। टीईटी का प्रमाणपत्र लेने पहुंचे अभ्यर्थियों ने सोमवार को जीआईसी में जमकर हंगामा किया। उनकी मांग थी कि कॉलेज में प्रमाणपत्र बांटने के लिए काउंटरों की संख्या बढ़ाई जाए साथ ही मूल शैक्षिक प्रमाणपत्र देखने के बाद अभिभावकों को प्रमाणपत्र दे दिया जाए। इसके अलावा विकलांगों के लिए भी अलग काउंटर बने। यह भी कहा गया कि रोलनंबर के हिसाब से प्रमाणपत्र बांटे जाएं जिससे अव्यवस्था को समाप्त किया जा सके। काफी देर तक इसे लेकर शोरशराबा चलाता रहा। अखिल भारतीय भ्रष्टाचार उन्मूलन संठन के सदस्यों ने प्रधानाचार्य को ज्ञापन देने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने ज्ञापन लेने से मना कर दिया। इससे बात और बिगड़ गई। इस मौके पर सौरभ जैन, प्रकाश शर्मा, इरफान हुसैन, सरबजीत शर्मा, योगेंद्र कुमार सिंह, मोहम्मद फिरोज, मोहम्मद अहमद, हरि स्वरूप, देवेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।
इस संबंध में प्रधानाचार्य जीएल कोली ने बताया कि अभिभावक जब अपने पहचान पत्र और अभ्यर्थी की ओर से लिखा प्रार्थना पत्र साथ लाएंगे, तभी उन्हें प्रमाण पत्र मिलेगा। यदि किसी अभ्यर्थी के पास मूल अंकपत्र नहीं है तो वह इंटरनेट की जीरॉक्स कॉपी साथ लाएं, जिसमें उसका फोटो लगा हो। लड़कों और लड़कियों का अलग काउंटर है। 35 शिक्षक व्यवस्था देख रहे हैं। यह जॉब ओरिएंटेड प्रमाण पत्र है, इसे किसी को भी नहीं दिया जा सकता है। यह सच है कि मुरादाबाद मंडल में प्रमाणपत्र बांटने के लिए कई सेंटर बने हैं, लेकिन बरेली मंडल में यह अकेला सेंटर है। इससे हम लोगों को भी परेशानी हो रही है लेकिन सब कुछ व्यवस्थित ढंग से करने का प्रयास किया जा रहा। अभ्यर्थियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है, अभी प्रमाणपत्र बांटने का काम कई दिनों तक चलेगा। रही बात व्यवस्था बदलने की तो यह कदम संयुक्त शिक्षा निदेशक ही उठा सकते हैं।
प्रिंसिपल ने ज्ञापन लेने से इनकार िकया
News :Amar Ujala (31.1.12)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.