Wednesday, February 1, 2012

UPTET Gorakhpur : TET Marksheet/Certificate Distribution Date not yet Finalized


तो चुनाव बाद बटेंगे टीईटी के अंक पत्र

(UPTET Gorakhpur : TET Marksheet/Certificate Distribution Date not yet Finalized)

टीईटी के अंक पत्रों के वितरण के लिए विभागीय विचार- विमर्श चल रहा है। पर, विधान सभा चुनाव को देखते हुए इसका वितरण 11 फरवरी के पहले संभव नहीं लग रहा। ऐसे में अंक पत्र कब से और कहां से वितरित किए जाएंगे, इसकी घोषणा एक- दो दिन में ही कर दी जाएगी।
प्रताप सिंह बघेल, संयुक्त शिक्षा निदेशक- सप्तम मंडल

गोरखपुर : शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के अभ्यर्थियों की उलझने आज भी बरकरार हैं। कई बार के संशोधन के बाद अंक पत्र जारी तो हुआ पर वह अभी तक परीक्षार्थियों के हाथों में नहीं पहुंच सका है। अब तो अंक पत्रों का वितरण चुनाव बाद ही होगा। चुनाव को देखते हुए शिक्षा विभाग ने भी अपने हाथ खड़े कर लिए हैं।

विभागीय सूत्रों के अनुसार संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय, सप्तम मंडल में अंक पत्र पहुंच चुका है। इधर, परीक्षार्थी भी परेशान हैं। अभ्यर्थी दूर- दराज से चलकर विभाग पहुंच रहे हैं लेकिन उन्हें निराशा ही हाथ लग रही है। उन्हें समुचित जवाब नहीं मिल पा रहा कि आखिर अंक पत्रों का वितरण कब से शुरू होगा। दुर्गा शंकर धर द्विवेदी, राघव आदि परीक्षार्थियों का कहना है कि पहले परीक्षा देने के लिए परेशान हुए, बाद में फार्म भरने के लिए दौड़ लगानी पड़ी। अब अंक पत्र के लिए चक्कर लगाना पड़ रहा है। वहीं सूत्रों का कहना है कि लगभग 30 हजार अंक पत्र बांटने हैं। उपर से चुनाव का समय चल रहा है। अधिकतर अधिकारी और शिक्षक चुनाव की तैयारियों में ही लगे हैं। दूसरी तरफ माध्यमिक विद्यालयों में इंटरमीडिएट की प्रयोगात्मक परीक्षाएं भी चल रही हैं। ऐसे में इस समय अंक पत्रों का वितरण आसान नहीं है।
---------------
News : Jagran ( 31.1.12)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.