Sunday, February 5, 2012

UPTET : Police Investigating Forgery in BTC - PRT Selection, Searched DIET / BSA Office


डायट और बीएसए कार्यालय पहुंची पुलिस
 
(UPTET : Police Investigating Forgery in BTC - PRT Selection, Searched DIET / BSA Office)
 
आगरा। फर्जी मार्कशीट से नौकरी पाने के मामले में शनिवार को एक बार फिर पुलिस टीम ने डायट और बीएसए कार्यालय के दस्तावेज खंगाले। बाबुओं से पूछताछ की गई।
बाह के पुरा चक्रपान स्थित प्राथमिक विद्यालय में फर्जी मार्कशीट से वर्ष 2009 में सहायक अध्यापक पद पर नियुक्ति पाने वाले अशोक कुमार के दो प्रमाण पत्र जांच टीम के पास हैं। इसमें से एक फर्जी माना जा रहा है। पुलिस उस प्रमाण पत्र की तलाश में है, जिसके आधार पर उसने नौकरी प्राप्त की थी। पुलिस डायट कार्यालय से प्रमाण पत्र निकलवाने में जुटी है। जांच अधिकारियों ने बताया कि सारे प्रमाण पत्र उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं। कुछ प्रमाण पत्र प्राप्त जरूर हुए हैं, लेकिन अभी कई और प्रमाण पत्रों की मांग की जा रही है
 
सुस्त चाल से कार्रवाई
बाह। टीईटी प्रकरण में विनय सिकरवार और रतन मिश्रा की अरेस्टिंग के बाद चौंकाने वाला नाम था चक्रपान पुरा प्राइमरी स्कूल में तैनात शिक्षक अशोक कुमार का। पिछले सात माह से अशोक का वेतन रुका है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।
वहीं बटेश्वर प्राइमरी स्कूल में ज्वाइनिंग पाने वाली सुरभि चौहान की भी खोज खबर नहीं है। 2005-06 में प्राथमिक विद्यालय बिचोला में फर्जी आदेश पर यज्ञदत्त ने नौकरी पाई थी, तब से वह गायब है
डायट से जुडे़ तार!
फर्जी मार्कशीट के आधार पर नौकरी प्राप्त करने के तार डायट और बीएसए कार्यालय से जुडे़ हो सकते हैं। पुलिस कुछ बाबुओं पर संदेह जता रही है। 
 
News : Amar Ujala ( 5.2.12)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.