Wednesday, February 8, 2012

UPTET : TET Forgery, Director Sanjay Mohan Arrested


टीईटी मामलाः निदेशक संजय मोहन गिरफ्तार
(UPTET : TET Forgery, Director Sanjay Mohan Arrested )


उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के निदेशक संजय मोहन को टीचर एलेजिबिल्टी टेस्ट (टीईटी) परीक्षा में पैसा लेकर ऑनलाइन परिणाम बदलने के आरोप में रमाबाईनगर (कानपुर देहात जिले) की अम्बेडकरनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है

पुलिस ने 12 करोड़ रुपया बरामद किया
पुलिस प्रवक्ता के अनुसार संजय मोहन को टीईटी परीक्षा के ऑनलाइन परिणाम को पैसा लेकर बार-बार बदलने के आरोप में रमाबाई जिले की अकबरपुर पुलिस ने मंगलवार शाम गिरफ्तार किया।
संजय मोहन को बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा। टीईटी परीक्षा में परिणाम बदलने के लिए अकबरपुर पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से करीब 12 करोड़ रुपया बरामद किया। पांच लोगों में कई शिक्षक भी थे।


भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगी
पूछताछ में उन्होंने माध्यमिक शिक्षा परिषद के निदेशक संजय मोहन को पैसा देने की बात स्वीकार की थी। इस मामले में 31 दिसम्बर को संजय मोहन और अन्य लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करके अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किया था।
करीब 73 हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए टीईटी परीक्षा कराई गई थी। अदालत ने अगले आदेश तक इस भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगी है।

News : Amar Ujala ( 8.2.12)
-----------------
टीईटी चयन में वसूली, निदेशक गिरफ्तार
लखनऊ। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के निदेशक संजय मोहन को नवंबर महीने में हुई शिक्षक पात्रता परीक्षा [टीईटी] में हुई कथित अनियमितताओं के सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया गया है। यह गिरफ्तारी रमानगर जिले की पुलिस ने कल शाम राजधानी लखनऊ से की है।
रमानगर जिले के पुलिस अधीक्षक सुभाष दुबे ने बताया है कि निदेशक माध्यमिक शिक्षा परिषद संजय मोहन को कल शाम लखनऊ से गिरफ्तार करके पूछताछ के लिए ले जाया गया है।
उन्होंने कहा कि नवंबर में संपन्न शिक्षक पात्रता परीक्षा में हुई अनियमितताओं की जाच में मोहन का नाम आया है। दुबे ने बताया कि इससे पहले मोहन को दिसंबर में गिरफ्तार किया गया था और उनके घर से 87 लाख रुपये भी बरामद हुए थे
News : Jagran (8.2.12)

1 comment:

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.