Monday, March 26, 2012

UPTET : Condemned Police Lathicharge on TET Unemployed Womens


टीईटी बेरोजगार महिलाओं पर लाठी चार्ज की निंदा



(UPTET : Condemned Police Lathicharge on TET Unemployed Womens )

बस्ती। टीईटी उत्तीर्ण बेरोजगार संघर्ष मोर्चा ने पिछले दिनों लखनऊ में टीईटी उत्तीर्ण महिला बेरोजगारों पर लाठी चार्ज की निंदा की है। कहा है कि अपनी जायज मांगों को पूरा कराने के लिए शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदर्शन का का उद्देश्य चुनाव से पहले सपा नेता और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के वादों को याद दिलाना था। बावजूद इसके पुलिस ने बर्बरता पूर्वक लाठियां चटकाईं
टीईटी उत्तीर्ण बेरोजगार संघर्ष मोर्चा के जिलाध्यक्ष विवेक प्रताप सिंह ने ने रविवार को कटेश्वर पार्क में संघर्ष मोर्चा की बैठक में कहा कि प्रदेश सरकार से बेरोजगार और नौजवानों को काफी उम्मीदें हैं, पर सरकार के इशारे पर हुए लाठीचार्ज ने उनकी उम्मीदोें पर पानी फेर दिया है। प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए चेतावनी दी कि यदि टीईटी उत्तीर्ण बेरोजगारों को शिक्षक बनाए जाने की प्रक्रिया नहीं शुरू की गई तो सड़क पर उतरकर जोरदार प्रदर्शन किया जाएगा। बताया कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्य सभा सदस्य बृजभूषण तिवारी और राज्यमंत्री रामकरन आर्य को टीईटी बेरोजगारों ने ज्ञापन सौंपकर अपनी मांग रखी है। ज्ञापन को संज्ञान में लेते हुए दोनों नेताओं ने सपा मुखिया से बात कर समस्या के समाधान का आश्वासन दिया है। बैठक में संतोष यादव, रत्नेश मिश्रा, विजय पांडेय, स्वामी नाथ, महावीर प्रसाद, नित्यानंद पांडेय, शेषमणि, नितिन शुक्ला, अवनीश त्रिपाठी, मुकुल, शिवेश चंद्र प्रजापति, अवधेश कुमार, कपिलदेव मौर्य, चौधरी रामकरन सिंह, दिनेश कुमार यादव, अखिलेश कुमार वर्मा, विनोद कुमार, विजय कुमार भारती, नीरज कुमार पाठक, राजेश कुमार मौर्य, शिव नरायन सिंह, अजीत कुमार पाल, हरीराम, इंद्रबहादुर, उमेश चंद्र, पतिराम वर्मा, आनंद कुमार, उदय शंकर, बृजेंद्र मिश्र, पुष्पेंद्र पाठक, चंद्रमौली मिश्र, बजरंग प्रसाद, राकेश कुमार, कौशलानंद, विजय प्रताप, आशुतोष कुमार, महेंद्र कुमार वर्मा आदि उपस्थित रहे।


News : Amar Ujala (26.3.12)

***************

टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी करेंगे आन्दोलन





जौनपुर : टीईटी छात्र संघ मोर्चा की बैठक मारुति मंदिर पर रविवार को हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि यदि 26 मार्च तक सरकार ने सकारात्मक निर्णय नहीं लिया तो लखनऊ में व्यापक आन्दोलन किया जाएगा। इसके लिए एक अप्रैल को बैठक बुलाई गयी है। इस दिन जिला मुख्यालय पर मार्च पास्ट होगा। बैठक की अध्यक्षता अजीत यादव ने की। इस मौके पर पियूष, मृत्युंजय, धर्मेन्द्र, मनोज कुमार, अश्विनी मौर्य, अजय विश्वकर्मा, सर्वेश मौर्य आदि उपस्थित थे।

News : Jagran (26.3.12)

**********************


पुलिस उत्पीड़न .. बरसे टीईटी अभ्यर्थी




कार्यालय संवाददाता, हाथरस : सब कुछ करने के बाद भी टीईटी अभ्यर्थियों की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अपनी जायज बात कहने के लिये अभ्यर्थियों को लाठी और गालियां मिली। पिछले काफी समय से शिक्षक बनने के लिये टीईटी पास अभ्यर्थी मशक्कत करने में लगे हुए है। रविवार को टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा के बैनर तले लेबर कालोनी के सभागार में एक विशाल बैठक की, जिसमें अभ्यर्थियों ने पुलिस के द्वारा किये गये उत्पात की जमकर निंदा की गई।

शिक्षक पात्रता परीक्षा पास करने के बाद भी सैकड़ोंअभ्यर्थी शिक्षक बनने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं हो पा रही है। रविवार को लेबर कालोनी के सभागार में टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा के बैनर तले सैकड़ों टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी एकत्रित हुये। बैठक में पदाधिकारियों ने कहा कि पिछली सरकार के द्वारा 72825 शिक्षकों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया। लेकिन शिक्षकों की भर्ती हो पाती उससे पूर्व ही चुनाव के होने से नई सरकार का गठन हो गया। तमाम टीईटी अभ्यर्थी भर्ती प्रक्रिया शुरू कराने की मांग का ज्ञापन लेकर विगत दिनों लखनऊ में विधान सभा भवन जाकर मुख्यमंत्री को देना चाहते थे, लेकिन पुलिस प्रशासन के द्वारा बीच में ही पानी की बौछार और लाठियों से खदेड़ दिया और जमकर पीटा था। अभ्यर्थियों ने कांग्रेस पार्टी के शहर अध्यक्ष चंद्र गुप्त विक्रिमादित्य से अनुरोध किया है नियुक्तियों में आ रही अड़चनों में केंद्र सरकार भी बराबर की भागीदार है इसलिए कपिल सिब्बल को पत्र लिखकर सहयोग प्रदान करने की गुहार लगाई है। अभ्यर्थियों ने सादाबाद क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के विधायक देवेन्द्र अग्रवाल से आग्रह किया है उनकी मांगों के समर्थन में मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर न्याय संगत मांग को सहयोग प्रदान करें। किसी भी राजनैतिक द्वेष में लाखों लोगों का अहित न किया जाए। बैठक में अध्यक्ष साहब सिंह,योगेश सैंगर,अभिषेक कौशिक, पूनम सिंह, ज्योति सैंगर, विनय कुमार आदि अभ्यर्थी थे।

News : Jagran (26.3.12) 

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.