Saturday, March 31, 2012

UPTET : TET Passed Candidates Performed Candle March , Shouted Against Government



टीईटी उत्तीर्ण छात्रों ने निकाला कैंडल मार्च - सरकार के खिलाफ जमकर की गई नारेबाजी
(UPTET : TET Passed Candidates Performed Candle March , Shouted Against Government )

मोंठ (झांसी)। टीईटी में उत्तीर्ण छात्रों ने नियुक्ति पत्र दिए जाने क ी मांग को लेकर मोमबत्ती जुलूस निकाला। सावित्री चौराहे से शुरू हुए मोमबत्ती मार्च में सैकड़ों की संख्या में छात्रों ने पैदल चलकर एसडीएम कोर्ट तक नारेबाजी की। टीईटी परीक्षा पास करने वाले छात्रों का कहना है कि सरकार शीघ्र ही टीईटी चयन सूची के अनुसार नियुक्ति पत्र जारी करे। अगर टीईटी की परीक्षा निरस्त की गई तो लाखों छात्रों के साथ कुठाराघात होगा, जिन लोगों ने धांधली की है अथवा जो प्रकाश में आ रहे हैं, उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाए, सभी के साथ अन्याय न किया जाए।
जुलूस में डा.चित्रगुप्त श्रीवास्तव,हृदयनारायण पांडेय, अनुराग पांडेय,सुरजीत राजपूत, मनोज यादव,मनीष वर्मा,धीरज गुप्ता, गजराज यादव,धर्मेंद्र यादव, अंकित पाठक,अजय गौतम, बाबूराम साहू, श्यामजी नामदेव, अवधेश गुप्ता,अकरम खां,आशीष मिश्रा, गोविंद नारायण,अख्तर अली, अमर गुप्ता,महेंद्र सविता, गोपाल यादव,रामसिंह यादव, अश्वनी यादव, मनीष दिवाकर, मिंटू श्रीवास्तव, दीपक पांडेय आदि अनेक लोग मौजूद रहे।

******

मामले को टालने का प्रयास कर रही सरकार
फीरोजाबाद (ब्यूरो)। टीईटी अभ्यर्थियों की एक बैठक का आयोजन गांधी पार्क में किया गया। बैठक के दौरान वक्ताआें ने टीईटी प्रक्रिया मेें सरकार द्वारा की जा रही कार्रवाई को गलत बताते हुए द्वेषपूर्ण कार्रवाई की बात कही है।
बैठक के दौरान कमल किशोर यादव ने कहा कि टीईटी की प्रक्रिया बसपा शासन के कार्यकाल में शुरू की गई थी। वर्तमान सरकार संशोधन तथा धांधली का बहना बनाकर मामले को लटकाना चाहती है। टीजीटी, पीजीटी, बीटीसी आदि परीक्षाओं में भी सैकड़ों छात्र धोखाधड़ी करके नौकरी प्राप्त कर लेते हैं। लेकिन सरकार उनको निरस्त नहीं करती। उन्होंने सरकार से नियुक्ति देने की मांग की है। मांग करने वालों में महेश पासवान, उपेंद्र उपाध्याय, राजेश आदि शामिल हैं।


******

आज जाएंगे लखनऊ
आजमगढ़। टीईटी संघर्ष मोर्चा ने शुक्रवार को बैठक कर लखनऊ में चल रहे टीईटी के धरने को समर्थन देने के लिए 31 मार्च को उत्सर्ग से लखनऊ रवाना होंगे। वृजभान यादव ने अधिक संख्या में भाग लेने की अपील की है।

******

टीईटी परीक्षा निरस्त न करने को ज्ञापन भेजा
बदायूं। टीईटी पास अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में कहा है कि टीईटी की परीक्षा निरस्त न की जाए। सहायक अध्यापकों की भर्ती शुरू की जाए। यदि परीक्षा निरस्त की गई तो वह लोकसभा चुनाव में सपा के विरुद्ध मतदान करेंगे। 31 मार्च को मालवीय आवास पर क्रमिक अनशन करेंगे। टीईटी पास कर चुके अभ्यर्थी काफी िदनों से इस मामले को लेकर संबंधित अिधकारियों से िमल रहे हैं। ज्ञापन पर पान सिंह यादव, उमेश यादव, प्रतिपाल जाटव आदि के हस्ताक्षर हैं।

*************

वार्ता टूटी, टीईटी पास अभ्यर्थी अनशन पर
लखनऊ। टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का आंदोलन शुक्रवार को और भी उग्र हो चला है। मेरिट के आधार पर भर्ती की मांग पर अड़े टीईटी अभ्यर्थी विधानसभा के सामने स्थित दारूलशफा में अनशन पर बैठ गए हंै। अभ्यर्थी लगातार भर्ती प्रक्रिया को पूर्व में प्रकाशित विज्ञप्ति के अनुसार कराए जाने के संबंध में लिखित आश्वासन की मांग कर रहे हैं। जबकि, बेसिक शिक्षा सचिव इस संबंध में कोई भी निर्णय लेने में अपनी असमर्थता जताते हुए अभ्यर्थियों से 13 अप्रैल तक समय मांगा है।

************

टीइटी अभ्यर्थियों की बैठक आज
ज्ञानपुर। टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की बैठक 31 मार्च को पुलिस लाइन स्थित संतोषी माता मंदिर परिसर में होगी। बैठक में नियुक्ति के संबंध में चर्चा होगी। यह जानकारी अजय कु मार मिश्र ने दी।


News : Amar Ujala (31.3.12)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.