Friday, February 21, 2014

UPTET 2014 - टीईटी: अयोग्य के साथ योग्य अभ्यर्थी भी हो गए बाहर

UPTET 2014 - टीईटी: अयोग्य के साथ योग्य अभ्यर्थी भी हो गए बाहर



UPTET  / टीईटी / TET Teacher Eligibility Test Updates / Teacher Recruitment News


•396 गलत आवेदकों को प्रवेश पत्र जारी जबकि 1611 सही आवेदन निरस्त
•परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने त्रुटि सुधार करते हुए नए प्रवेश पत्र जारी किए


इलाहाबाद (ब्यूरो)। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से ऐसे अभ्यर्थियों को शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) का प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया, जिनके आवेदन निरस्त कर दिए गए है, जबकि परीक्षा में शामिल होने वाले योग्य अभ्यर्थियों को इससे बाहर कर दिया गया है। परीक्षा से बाहर हुए अभ्यर्थियों ने अपने प्रवेश पत्र भी डाउनलोड कर लिए थे। अब परीक्षा से दो दिन पहले परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने इन परीक्षार्थियों का अभ्यर्थन निरस्त करने का फैसला किया है।

एनआईसी की ओर से 396 ऐसे अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए, जिनके आवेदन पहले ही निरस्त किए जा चुके थे। वहीं 1611 ऐसे अभ्यर्थियों के आवेदन निरस्त कर दिए गए जो परीक्षा देने के योग्य थे। मामला संज्ञान में आने पर गलती सुधारते हुए योग्य अभ्यर्थियों को नए प्रवेश पत्र जारी किए गए हैं। वहीं अयोग्य अभ्यर्थियों की लिस्ट सभी जिलों के जिला विद्यालय निरीक्षकों को भेज दी गई है ताकि वे अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल न हो सकें।

टीईटी में आनलाइन प्रक्रिया पूरी होने के बाद जब आवेदनों की स्क्रीनिंग की गई तो 50418 ऐसे आवेदनों को निरस्त कर दिया गया, जिन्होंने गलत शैक्षिक योग्यता भर दी थी। इस संबंध में सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी नीना श्रीवास्तव का कहना है कि जिन अयोग्य अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जारी हो गए हैं, वे माने नहीं जाएंगे। इसके साथ ही इन सभी अभ्यर्थियों की लिस्ट पंजीकरण और रोल नंबर के साथ सभी जिलों के डीआईओएस और परीक्षा केंद्रों को भेज दी गई है।

News Sabhaar : Amar Ujala (21.2.2014)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.