Sunday, February 23, 2014

UPTET 2014 Exam News : टीईटी में पकड़े गए ‘मुन्नाभाई’

UPTET 2014 Exam News : टीईटी में पकड़े गए ‘मुन्नाभाई’

UPTET  / टीईटी / TET Teacher Eligibility Test Updates / Teacher Recruitment News


बिजनौर और मुरादाबाद में दूसरे की जगह दे रहे थे परीक्षा16कार्बन कॉपी लेकर भागे नौ लोगों के खिलाफ एफआइआर
इलाहाबाद: रविवार को भी प्रदेश में एक साथ दो पालियों में टीईटी परीक्षा होगी। प्रथम पाली के लिए 280 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं जबकि दूसरी पाली के लिए 76 केंद्र बनाए गए हैं। प्रथम पाली में 1,62,908 और दूसरी में 17,980 परीक्षार्थी भाग लेंगे। इलाहाबाद में प्रथम पाली में 15 परीक्षा केंद्रों पर 6882 अभ्यर्थी जबकि द्वितीय पाली में दो परीक्षा केंद्रों पर 823 परीक्षार्थी बैठेंगे। 23 फरवरी को प्राथमिक स्तर के लिए शिक्षक पात्रता परीक्षा होगी।


आज 356 केंद्रों पर परीक्षा
 इलाहाबाद - शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) में शनिवार को बिजनौर व मुरादाबाद में दो ‘मुन्नाभाई’ पकड़े गए। ये किसी दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे थे। दोनों के खिलाफ रिपोर्ट लिखाई गई है। आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इसके अलावा नौ अन्य परीक्षार्थी ओएमआर शीट व कार्बन कॉपी लेकर भागने के प्रयास में धरे गए। सभी के खिलाफ पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। छिटपुट विरोध के बीच परीक्षा शांतिपूर्ण रही। 93 फीसद परीक्षार्थियों ने इसमें शिरकत की। 1शनिवार को दो पालियों में प्रदेश भर में शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित की गई थी। पहली पाली का समय सुबह 10 से 12.30 था, जबकि दूसरी पाली का समय अपराह्न ढाई से पांच था। पहली पाली में 5,62,217 परीक्षार्थी, जबकि दूसरी में 1,06,217 अभ्यर्थी पंजीकृत थे।

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी नीना श्रीवास्तव ने बताया कि परीक्षा के दौरान बिजनौर जिले के एक परीक्षा केंद्र पर एक परीक्षार्थी दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते हुए पकड़ा गया। मुरादाबाद में भी एक युवक को दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते पकड़ा गया। इसके अलावा अंबेडकरनगर जिले में तीन, झांसी में दो, अलीगढ़ और मेरठ में एक-एक परीक्षार्थी को कॉर्बन कॉपी लेकर भागने के आरोप में पकड़ा गया है। इनके खिलाफ तहरीर दी गई है। हाथरस और जालौन जिले में एक-एक परीक्षार्थी ने मूल ओएमआर शीट लेकर भागने का प्रयास किया। लेकिन कक्ष निरीक्षकों ने उनको पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया गया। नीना श्रीवास्तव का कहना है कि एक-दो केंद्रों को छोड़ अन्य पर परीक्षा शांतिपूर्ण रही



News Source / Sabhaar : Jagran News Paper (23.02.2014)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.