Tuesday, February 7, 2012

UPTET Agra : TET Marksheet / Certificate Distribution News

प्रमाणपत्र के लिए चक्कर पर चक्कर
(UPTET Agra : TET Marksheet / Certificate Distribution News)

This is Old News, And related information Published earlier also.
I felt Hindustan News paper gave info recently that now Parents / Relatives can also take marksheets.
If anybody have info then kindly update through comment.

अनुक्रमांक के हिसाब से मिल रहे प्रमाणपत्र
शिक्षा विभाग ने नहीं दी अग्रिम जानकारी
चक्कर लगाने के लिए मजबूर अभ्यर्थी
आगरा। राजकीय इंटर कालेज में टीईटी के प्रमाणपत्र लेने वाले अभ्यर्थियाें की भीड़ लगी है। भीड़ में अधिकांश प्रमाणपत्र लेने के लिए अनुनय-विनय करते नजर आते हैं। लेकिन तय व्यवस्था के तहत उस दिन उनको ये प्रमाणपत्र नहीं दिया जा सकता। लेकिन इस व्यवस्था की उनको जानकारी यहां आकर ही मिलती है। ऐसे में शिक्षक पात्रता परीक्षा के प्रमाण पत्र लेने के लिए मंडलभर के अभ्यर्थियों को कई चक्कर काटने पड़ रहे हैं। प्राइमरी और जूनियर के प्रमाणपत्र अलग-अलग दिन मिलने से भी अभ्यर्थियों में आक्रोश है।
दरअसल, मंडलभर से आने वाले अधिकांश अभ्यर्थियों को जानकारी नहीं है कि अनुक्रमांक के अनुसार ही प्रमाणपत्र वितरित किए जा रहे हैं। अभ्यर्थी की व्यक्तिगत उपस्थिति पर ही प्रमाणपत्र दिया जा रहा है। जानकारी के अभाव में प्रमाणपत्र लेने वाले अधिकांश अभ्यर्थियों को यहां आकर पता चलता है कि उसके रोल नंबर के प्रमाण पत्र मिलने का दिन आज नहीं अमुक तारीख को है।
मंगलवार को प्रमाणपत्र लेने के लिए शिकोहाबाद से आए शैलेंद्र कुमार ने बताया कि उन्हें पता नहीं था कि उनको बुधवार को प्रमाणपत्र मिलेगा। वह अपने सभी काम छोड़कर इतनी दूर से आए, अब उन्हें बुधवार को फिर से आना होगा। उन्होंने बताया कि जूनियर के प्रमाणपत्र लेने के लिए उन्हें एक बार फिर आना पड़ेगा। शैलेंद्र का कहना था कि शिक्षा विभाग को दोनों प्रमाणपत्र एक साथ देने चाहिए थे।
फिरोजाबाद की शीतल जैन भी प्रमाणपत्र नहीं मिलने से परेशान रहीं। कहा कि आगरा के लोगों को तो कोई दिक्कत नहीं है, मगर जो दूर से आते हैं उनको तो प्रमाणपत्र लेने के लिए दो चक्कर लगाने पडे़ंगे। ज्यादातर अभ्यर्थियों का कहना है कि शिक्षा विभाग को प्रमाणपत्र वितरण के बारे में पहले से ही जानकारी देनी चाहिए थी।
News :Amar Ujala (1.2.12)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.