Wednesday, April 30, 2014

EXCEL DATA OF UP-TET 2011 CANDIDATES, Compiled by Mr Vipin ( I don't its authenticity, Data kee Pramanikta ke Baare Mein Mujhe Nahin pata )

EXCEL DATA OF UP-TET 2011 CANDIDATES, Compiled by Mr Vipin ( I don't its authenticity, Data kee Pramanikta ke Baare Mein Mujhe Nahin pata )


Mr. Vipin Dwara Dee Gayee Excel Sheet se Girl (Name Choose karke) Ka Data Check Kiya to Paya Kee - 

Note : Data pramanik nahin hai, Aur Sirf Anumaan Lagaane Mein Helpful ho sakta hai.

130 Ya 130 Se Adhik - 218 Girls Ke Marks Hain

Jisemen Se GEN - 164 hain, 
OBC - 54, SC - 2 Hain 


Total 126 ya is se oopar 520 girls hain.

126 se 129 = 520-218 = 302 girls


 

Note : Mr. Vipin Dwara Diya Gaya Data complete nahin hai, Aur UPTET ke Result Kaee Baar Revise bhee Hue Hain.

Ye Data unhone kaise liya hai , Ye Pata Nahin.

Mr. Vipin ne Yeh Excel Sheet Dee Thee -
See data link provied by him - https://docs.google.com/file/d/0B5BGixim4XMBTGliRkdlR3phOFk/edit  


Abhee Baki Data Check Kar Rahe Hain, Aur Usko Bhee Jaldee Hee Update Karenge.





Mr Vipin ne UPTET 2011 Passed Logon ka Result Ikattah Kiya hai, aur Facebook par iskaa link diyaa/Share hai.

Aap Logo ki Jaankaree Ke Liye Link Yaha De rahe Hain



UPTET, 72825 Teacher Recruitment, Counseling of 72825 Teacher as per Supreme Court Order
UPTET PASS GIRL CANDIDATE can JOIN THIS GROUP : https://www.facebook.com/groups/uptetgirlsgroup/

UPTET PASS CANDIDATE can JOIN this GROUP :https://www.facebook.com/groups/uptetteachersgroup


Mr Vipin naam ke ek person ne Facebook par TET candidates ka data share kiya hai Jo log UPTET 2011 mein pass hue hain.

Mere khyaal se data mein kuch kamee hai ya fir poora nahin hai Ya sahee nahin hai (ek do naam check kiye vo nahin mile. par kafee saare naam mile bhee hain with sahee data)

Excel Sheet Download karke Data khud Check kar len-
See data link provied by him - https://docs.google.com/file/d/0B5BGixim4XMBTGliRkdlR3phOFk/edit  
************************

5 comments:

  1. अगर यहाँ पर आपको कभी मेरी कोई बात समझ मेँ न आ रही हो तो
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    तो यह तुरंत समझ लेना चाहिये कि बात बडे स्तर की चल रही है ।

    ReplyDelete
  2. प्रतापगढ़ डायट के आवेदन फार्म बरसात से जो कुछ बचे थे उसे चूहे खा गए, अर्थात् गणेश जी की कृपा से यहाँ जितने आवेदक हैँ सबका हो जाएगा ।

    ReplyDelete
  3. सौगंध मुझे इस मिट्टी की,
    मैं देश नहीं मिटने दूंगा,
    मैं देश नहीं झुकने दूंगा,
    मैं देश नहीं टूटने दूंगा।
    मेरी धरती मुझसे पूछ रही,
    कब मेरा कर्ज चुकाओगे,
    मेरा अंबर मुझसे पूछ रहा,
    कब अपना फर्ज निभाओगे,
    मैंने वचन दिया भारत मां को,
    तेरा शीश नहीं झुकने दूंगा,
    सौगंध मुझे..................
    वो लूट रहे हैं सपनों को,
    मैं चैन से कैसे सो जाऊँ,
    वो बेच रहे अरमानों को,
    खामोश मैं कैसे हो जाऊँ,
    हां मैंने कसम उठाई है,
    मैं देश नहीं बिकने दूंगा,
    सौगंध मुझे.................
    वो जितने अंधेरे लाएंगे,
    मैं उतने सूर्य उगाउंगा,
    वो जितनी रात बढ़ाएंगे,
    मैं उतने उजाले लाऊँगा,
    इस छल फरेब की आंधी में,
    मैं सच का दीप नहीं बुझने दूंगा,
    सौगंध मुझे......................
    जागे न कोई वो चाहते हैं,
    ये रात और ये अंधकार चले,
    हर कोई भटकता रहे यूं ही,
    और देश यूं ही लाचार चले,
    पर जाग रहा है देश मेरा,
    उठ खड़ा हुआ है देश मेरा,
    हर भारतवासी जीतेगा,
    मैं विजय नहीं रुकने दूंगा,
    सौगंध मुझे इस मिट्टी की,
    मैं देश नही मिटने दूंगा,
    मैं देश नहीं झुकने दूंगा l

    ReplyDelete
  4. ससुराल में साली का
    बाग़ में माली का
    होंठो में लाली का
    पुलिस में गाली का
    मकान में नाली का
    कान में बाली का
    पूजा में थाली का
    खुशी में ताली का------बड़ा महत्व है
    फलों में आम का
    भगवान में राम का
    मयखाने में जाम का
    फैक्ट्री में काम का
    सुर्ख़ियों में नाम का
    बाज़ार में दाम का
    मोहब्ब्त में शाम का-------
    बड़ा महत्व है
    व्यापार में घाटा का
    लड़ाई में चांटा का
    रईसों में टाटा का
    जूतों में बाटा का
    रसोई में आटा का-----बड़ा महत्व है
    फ़िल्म में गाने का
    झगड़े में थाने का
    प्यार में पाने का
    अंधों में काने का
    परिंदों में दाने का-----बड़ा महत्व है
    ज़िंदगी में मोहब्ब्त का
    परिवारमें इज्ज़त का
    तरक्की में किस्मत का
    दीवानोँ में हसरत का------ बड़ा महत्व है
    पंछियों में बसेरे का
    दुनिया में सवेरे का
    डगर में उजेरे का
    शादी में फेरे का------बड़ा महत्व है
    खेलों में क्रिकेट का
    विमानों में जेट का
    शरीर में पेट का
    दूरसंचार में नेट का-----बड़ा महत्व है
    मौजों में किनारों का
    गुर्वतों में सहारों का
    दुनिया में नज़ारों का
    प्यार में इशारों का------ बड़ा महत्व है
    खेत में फसल का
    तालाब में कमल का
    उधार में असल का
    परीक्षा में नकल का-----
    बड़ा महत्व है
    ससुराल में जमाई का
    परदेश में कमाई का
    जाड़े में रजाई का
    दूध में मलाई का -----बड़ा महत्व है
    बंदूक में गोली का
    पूजा में रोली का
    समाज में बोली का
    त्योहारों में होली का
    पहनावे में चोली का-----बड़ा महत्व है
    बारात में दूल्हे का
    हड्डियों में कूल्हे का
    रसोई में चूल्हे का-------
    बड़ा महत्व है
    सब्जियों में आलू का
    बिहार में लालू का
    मशाले में बालू का
    जंगल में भालू का
    बोलने में तालू का-------बड़ा महत्व है
    मौसम में सावन का
    घर में आँगन का
    दुआ में दामन का
    लंका में रावन का-------बड़ा महत्व है
    चमन में बहार का
    डोली में कहार का
    खाने में अचार का
    मकान में दीवार का-----
    बड़ा महत्व है
    सलाद में मूली का
    फूलों में जूली का
    सज़ा में सूली का
    स्टेशन में कूली का------बड़ा महत्व है
    पकवानों में पूरी का
    रिश्तों में दूरी का
    आँखों में भूरी का
    रसोई में छूरी का ----बड़ा महत्व है
    LAST ONE
    खेत में साँप का
    सिलाई में नाप का
    खानदान में बाप का
    और
    यहाँ पर आप का---- बड़ा महत्व है

    ReplyDelete
  5. सूर्य से पृथ्वी पर आने वाला प्रकाश 30 हजार वर्ष पुराना होता है।
    अब आप कहेंगे कि सूर्य से पृथ्वी की दूरी तो मात्र 8.3 प्रकाश मिनट है तो ऐसा कैसे हो सकता है। यह सच है कि प्रकाश को सूर्य से पृथ्वी तक आने में 8.3 मिनट ही लगते हैं किन्तु जो प्रकाश हम तक पहुँच रहा है उसे सूर्य के क्रोड (core) से उसके सतह तक आने में 30 हजार वर्ष लगते हैं और वह सूर्य की सतह पर आने के बाद ही 8.3 मिनट पश्चात् पृथ्वी तक पहुँचता है, याने कि वह प्रकाश 30 हजार वर्ष पुराना होता है।
    अन्तरिक्ष में यदि धातु के दो टुकड़े एक दूसरे को स्पर्श कर लें तो वे स्थायी रूप से जुड़ जाते हैं।
    यह भी अविश्वसनीय लगता है किन्तु यह सच है। अन्तरिक्ष के निर्वात के कारण दो धातु आपस में स्पर्श करने पर स्थायी रूप से जुड़ जाते हैं, बशर्तें कि उन पर किसी प्रकार का लेप (coating) न किया गया हो। पृथ्वी पर ऐसा नहीं हो सकता क्योंकि वायुमण्डल दोनों धातुओं के आपस में स्पर्श करते समय उनके बीच ऑक्सीडाइज्ड पदार्थ की एक परत बना देती है।
    अन्तरिक्ष में ध्वनि एक स्थान से दूसरे स्थान तक नहीं जा सकती।
    जी हाँ, ध्वनि को एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाने के लिए किसी न किसी माध्यम की आवश्यकता होती है और अन्तरिक्ष में निर्वात् होने के कारण ध्वनि को गति के लिए कोई माध्यम उपलब्ध नहीं हो पाता।
    शनि ग्रह का घनत्व इतना कम है कि यदि काँच के किसी विशालाकार बर्तन में पानी भर कर शनि को उसमें डाला जाए तो वह उसमें तैरने लगेगा।
    वृहस्पति इतना बड़ा है कि शेष सभी ग्रहों को आपस में जोड़ दिया जाए तो भी वह संयुक्त ग्रह वृहस्पति से छोटा ही रहेगा।
    स्पेस शटल का मुख्य इंजिन का वजन एक ट्रेन के इंजिन के वजन का मात्र 1/7 के बराबर होता है किन्तु वह 39 लोकोमोटिव्ह के बराबर अश्वशक्ति उत्पन्न करता है।
    शुक्र ही एक ऐसा ग्रह है जो घड़ी की सुई की दिशा में घूमता है।
    चन्द्रमा का आयतन प्रशान्त महासागर के आयतन के बराबर है।
    सूर्य पृथ्वी से 330,330 गुना बड़ा है।
    अन्तरिक्ष में पृथ्वी की गति 660,000 मील प्रति घंटा है।
    शनि के वलय की परिधि 500,000 मील है जबकि उसकी मोटाई मात्र एक फुट है।
    वृहस्पति के चन्द्रमा, जिसका नाम गेनीमेड (Ganymede) है, बुध ग्रह से भी बड़ा है।
    किसी अन्तरिक्ष वाहन को वायुमण्डल से बाहर निकलने के लिए कम से कम 7 मील प्रति सेकण्ड की गति की आवश्यकता होती है।
    पृथ्वी के सारे महाद्वीप की चौड़ाई दक्षिण दिशा की अपेक्षा उत्तर दिशा में अधिक है, यह अभी तक ज्ञात नहीं है कि ऐसा क्यों है

    ReplyDelete

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.