Tuesday, September 23, 2014

काउंसिलिंग में आवेदकों ने नहीं दिखाई रुचि

काउंसिलिंग में आवेदकों ने नहीं दिखाई रुचि


मैनपुरी, भोगांव: प्रशिक्षु शिक्षक प्रक्रिया में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पर आयोजित दूसरी काउंसिलिंग के पहले दिन आवेदकों ने कोई उत्साह नहीं दिखाया। इसके चलते मात्र दो आवेदकों ने ही काउंसिलिंग प्रक्रिया में भाग लेकर अपने मूल अभिलेखों का मिलान कराया।

प्रशिक्षु शिक्षकों की चयन प्रक्रिया में दूसरी काउंसिलिंग का आवेदकों को बेसब्री से इंतजार था। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में प्राथमिक विद्यालयों में रिक्त पड़े 72825 पदों पर भर्ती के लिए वर्ष 2011 में आवेदन मांगे गए थे। उस समय जनपद के लिए 100 पदों का सृजन किया गया था। 29 से 31 अगस्त तक काउंसिलिंग कराई गई थी। उस काउंसिलिंग में बहुत कम संख्या में आवेदक पहुंचे थे। सोमवार को प्रारंभ हुई दूसरी काउंसिलिंग में विशेष आरक्षण के शिक्षा मित्रों के 10 पदों के लिए 100 आवेदकों को बुलाया गया था। परंतु मात्र 2 आवेदकों के द्वारा काउंसिलिंग प्रक्रिया में भाग लेकर अपने अभिलेखों का मिलान कराया गया। जिसमें एक आवेदक भूतपूर्व सैनिक रघुवीर सिंह यादव तथा दूसरे आवेदक के रूप में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी आशीष कुमार मिश्रा ने काउंसिलिंग प्रक्रिया में भाग लिया। आवेदकों की काउंसिलिंग जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य आरएस बघेल, बीएसए प्रदीप वर्मा, जीजीआइसी प्रधानाचार्य सुमन यादव एवं जिला विकलांग कल्याण अधिकारी राजीव कुमार के द्वारा की गई।

आज सामान्य महिला कला वर्ग के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य आरएस बघेल ने बताया कि मंगलवार को डायट पर सामान्य महिला कला वर्ग के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग की जाएगी। 11 पदों के सापेक्ष में 110 अभ्यर्थियों को बुलाया गया है।

News Sabhaar : Jagran (Publish Date:Mon, 22 Sep 2014 10:56 PM (IST) | Updated Date:Mon, 22 Sep 2014 10:56 PM (IST))

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.