Saturday, September 20, 2014

LT Grade, LT Grade Teacher Recruitment UP, LT Grade Teacher Uttar Pradesh, L T Grade, पौने सात हजार शिक्षकों की भर्ती का विज्ञापन 29 को

पौने सात हजार शिक्षकों की भर्ती का विज्ञापन 29 को
***********************************************



सरकारी माध्यमिक स्कूलों में 6,645 सहायक अध्यापकों की भर्ती का विज्ञापन 29 सितम्बर को जारी कर दिया जाएगावहीं व्यायाम शिक्षकों की अनिवार्य अर्हता के संबंध में सरकार निर्णय लेगी। इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव मनोज कुमार सिंह के यहां हुई बैठक में सभी संयुक्त निदेशकों को समयसारिणी का पालन करने के निर्देश दिए गए। बैठक में व्यायाम शिक्षकों की अनिवार्य अर्हता का मसला उठा। हाईकोर्ट में चल रहे एक मामले में अनिवार्य आर्हता पर अंतिम निर्णय नहीं आया है।

दरअसल माध्यमिक स्तर पर व्यायाम शिक्षक की अनिवार्य अर्हता शारीरिक शिक्षा में डिप्लोमा है। हाईकोर्ट में इसे इस आधार पर चुनौती दी गई कि जब बाकी सारे विषयों में डिग्री मांगी जाती है तो इसमें डिप्लोमा क्यों। इसमें बीपीएड डिग्रीधारकों को भर्ती किया जाना चाहिए।

मामला अभी हाइकोर्ट में ही है। अत: इस पर अब सरकार निर्णय लेगी। श्री सिंह ने सभी संयुक्त निदेशकों को निर्देश दिए कि भर्ती संबंधी समयसारिणी का समय से पालन हो। भर्ती 23 दिसम्बर तक पूरी की जानी है और इसकी काउंसिलिंग 15 दिसम्बर से शुरू होनी है। परास्नातक की डिग्री पर इस बार बोनस अंक नहीं दिए जाएंगे, इस बात का खास ख्याल रखा जाए।

http://naukri-recruitment-result.blogspot.com/
http://joinuptet.blogspot.com/

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.