Monday, August 13, 2012

UPTET : टीईटी की मेरिट हो भर्ती का आधार


UPTET : टीईटी की मेरिट हो भर्ती का आधार



मऊ : अध्यापक भर्ती का आधार टीईटी परीक्षा का मेरिट ही होना चाहिये। इसमें फेर बदल किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं होगा। सरकार ने एक माह के अन्दर बेरोजगारों की मांगें नहीं मानी तो वे कोर्ट जायेंगे और अपना हक लेकर रहेंगे। यह बातें जीवन राम छात्रावास कैम्पस में रविवार को टीइटी बेरोजगारों की बैठक में कही गयी।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे हुये सुनील गावस्कर ने कहा कि नवम्बर 2011 में शिक्षक भर्ती के लिये जो विज्ञापन निकला था उसको सपा सरकार निरस्त करना चाहती है। लेकिन टीईटी बेरोजगार उसको निरस्त नहीं होने देंगे। रणवीर सिंह व राजीव यादव ने कहा कि जिस वक्त टीइटी की परीक्षा ली गयी थी उस वक्त कहा गया था कि उक्त परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद सीधे अध्यापक की नौकरी प्रदान कर दी जायेगी लेकिन सरकार बदलने के बाद से उक्त नियम का अनुपालन नहीं किया जा रहा है। बैठक में अरुण कुमार, बृजेश चौहान, मुनीर अहमद, अनिल पांडेय, विनोद कुमार, सर्वदानंद गुप्ता आदि मौजूद रहे


News Source : http://www.jagran.com/uttar-pradesh/mau-9562815.html / Jagran (12.8.12)
*******************************

UPTET : टीईटी अब कोर्ट के जरिए मांगेंगे हक

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश टीईटी संघर्ष मोर्चा की बैठक रविवार को कुंवर सिंह उद्यान में हुई। इसमें अभ्यर्थियों की नियुक्ति टीईटी मेरिट के आधार पर करने की सरकार से मांग की गई।
बैठक में निर्णय लिया गया कि यदि सरकार ने मेरिट के आधार पर नियुक्ति का रास्ता साफ नहीं किया तो वे न्यायालय की शरण में जाएंगे। वक्ताओं ने कहा कि यह उनका अधिकार है। सरकार को किसी भी प्रकार की कोई मनमानी नहीं करने दी जाएगी। वक्ताओं ने कहा कि संगठन के सभी सदस्य एकजुट होकर अधिकार की लड़ाई लड़ें। सफलता एक न एक दिन उन्हें जरूर मिलेगी। सत्य परेशान हो सकता है किंतु पराजित नहीं हो सकता है। संगठन को मजबूत कर इस लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाना है। बैठक में उमेश वर्मा, अरविंद यादव, महेंद्र कुमार, राकेश चंद यादव, सुरेंद्र कुमार, आजाद यादव, विजय कुमार, मनोज कुमार, रणविजय, यासिन जफर, हस्सान जफर, भोला यादव, सिद्धेश्वरी पांडेय आदि उपस्थित थे


News Source : Jagran (12.8.12)
************************************
News Analysis :
TET candidates demanded selection through TET Merit , an advertisement for selection in which TET candidates applied. And these TET Unemployed said they will fight in court if their demands not fulfilled.

Decision on UPTET may be possibly arrive in  next hearing on 27th August 2012.

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.