Thursday, August 9, 2012

UPTET : टीईटी की जिम्मेदारी देने पर फैसला नहीं



UPTET : टीईटी की जिम्मेदारी देने पर फैसला नहीं

टीईटी की जिम्मेदारी देने पर फैसला नहीं
लखनऊ। शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2012 कराने की जिम्मेदारी देने पर बुधवार को हुई बैठक में अंतिम निर्णय नहीं हो सका। इस संबंध में शीघ्र ही फिर बैठक बुलाई जाएगी। प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा सुनील कुमार ने बैठक बुलाई थी। इसमें माध्यमिक शिक्षा, बेसिक शिक्षा विभाग के साथ राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) के निदेशक व सचिव को बुलाया गया था। बैठक में टीईटी 2012 के आयोजन की जिम्मेदारी दिए जाने पर अंतिम निर्णय किया जाना था। पर सचिव माध्यमिक और माध्यमिक व बेसिक शिक्षा निदेशक के न आने की वजह से इसमें कोई निर्णय नहीं किया जा सका। इस संबंध में शीघ्र ही बैठक बुलाई जाएगी।

शिक्षकों का समायोजन 31 तक
लखनऊ। राज्य सरकार ने जिले में ही बेसिक शिक्षकों के समायोजन और स्थानांतरण करने की समय सीमा 31 जुलाई से बढ़ाकर 31 अगस्त कर दी है। इस संबंध में विशेष सचिव बेसिक शिक्षा हरेंद्र वीर सिंह ने शासनादेश जारी कर दिया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी इसके आधार पर जिले में ही शिक्षकों का स्थानांतरण और समायोजन कर सकेंगे। आदेश में कहा गया है कि बरेली में कर्फ्यू लगने और अन्य जिलों में यह काम पूरा न हो पाने से कई बेसिक शिक्षा अधिकारियों ने समय सीमा बढ़ाने का अनुरोध किया था, इसके आधार पर यह निर्णय किया गया है


News Source : http://epaper.amarujala.com/svww_zoomart.php?Artname=20120809a_011174014&ileft=129&itop=357&zoomRatio=130&AN=20120809a_011174014 / Amar Ujala (9.8.12)
**************************************
High confusion exists, On my Facebook Wall, Some candidates are saying that after UPTET 2012 recruitment process of Primary Teacher will start.

On My FB -


No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.