Sunday, September 2, 2012

UPTET : शिक्षकों की भर्ती का मामला आवेदन के साथ लगे ड्राफ्ट के पैसे वापस होंगे


UPTET : शिक्षकों की भर्ती का मामला
आवेदन के साथ लगे ड्राफ्ट के पैसे वापस होंगे

शासन ने डायट से वापस करने के दिए निर्देश  -

लखनऊ। शासन ने शिक्षकों के 72825 पदों पर भर्ती के लिए किए गए आवेदन के साथ लगाए गए बैंक ड्राफ्ट के पैसे वापस करने का आदेश दिया है। साथ ही यह भी स्पष्ट किया है कि शिक्षकों की भर्ती केलिए नए सिरे से जिलास्तर पर विज्ञापन किए जाएंगे।
शिक्षक भर्ती के लिए पूर्व में निकाले गए विज्ञापन को रद करने के बाद प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा सुनील कुमार ने आवेदन के साथ लगाए गए बैंकड्राफ्ट के पैसे को वापस करने संबंधी शासनादेश जारी कर दिया है।
शासनादेश के मुताबिक बेसिक शिक्षा निदेशक को निर्देश दिया गया है कि शिक्षक भर्ती के लिए जिन्होंने आवेदन किया था, उनके पैसे चेक के माध्यम से डायट से वापस कराया जाए। यह पैसा कब और किस तिथि से वापस किया जाएगा इसके लिए स्थानीय अखबारों में विज्ञापन निकाला जाएगा।
शासन ने कहा है कि यदि अभ्यर्थियों के मोबाइल नम्बर उपलब्ध हैं तो उस पर भी सूचना दी जाए ताकि सभी आवेदनकर्ताओं को पैसे मिल सकें। पैसे वापस करते समय यह सावधानी बरती जाएगी कि आवेदनकर्ता को फार्म और बैंकड्राफ्ट की फोटोकापी दिखानी होगी।
इसके अलावा उसे यह भी प्रूफ देना होगा कि उसने ही फार्म जमा किया है और ड्राफ्ट भी उसी का है। शासनादेश में यह भी स्पष्ट किया गया है कि शिक्षकों की भर्ती के लिए नए सिरे से जनपद स्तर पर विज्ञापन निकाला जाएगा


News Source : http://epaper.amarujala.com/svww_zoomart.php?Artname=20120902a_013131002&ileft=129&itop=357&zoomRatio=130&AN=20120902a_013131002 / Amar Ujala (2.9.12)
****************************
News Analysis : -
It is shocking news for many TET candidates as they are expecting that their advertisement is safe till judgement of Allahabad Highcourt on 3rd Sept. 2012.
It looks candidates has to reapply again as per new advertisements terms and conditions. (as per news)
Wait and watch - What happens in court on 3rd Sept. 2012.

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.