Tuesday, September 25, 2012

UPTET : नियुक्ति के लिए धरने पर बैठे बीटीसी प्रशिक्षु


UPTET : नियुक्ति के लिए धरने पर बैठे बीटीसी प्रशिक्षु


- बीटीसी 2004, उर्दू 2006 और विशिष्ट बीटीसी 07-08 के प्रशिक्षुओं ने उठाई मांग

- मुलायम सिंह यादव का घर घेरने की कोशिश, मांगें पूरी होने तक चलेगा धरना

 लखनऊ : बीटीसी 2004, उर्दू 2006 और विशिष्ट बीटीसी 2007-08 के प्रशिक्षुअ टीईटी की अनिवार्यता खत्म करने और नियुक्ति की मांग को लेकर एक बार फिर सड़क पर उतरे। हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी विधानभवन स्थित धरना स्थल पर ही अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं। प्रदेश से हजारों की संख्या में प्रशिक्षु मंगलवार सुबह ही राजधानी पहुंच गए थे। प्रशिक्षुओं ने पहले मुलायम सिंह यादव का घर घेरने की कोशिश की लेकिन यहां से खदेड़े जाने के बाद विधानभवन के सामने धरना स्थल पर बैठ गए हैं।

बीटीसी और विशिष्ट बीटीसी के प्रशिक्षु कई माह से मांग कर रहे हैं कि अध्यापक पात्रता परीक्षा (टीईटी) से उनको दूर रखा जाए और जल्द से जल्द उनकी नियुक्ति की जाए। सरकार भी बीच-बीच में इन प्रशिक्षुओं को आश्वासन देती है और फिर भूल जाती है। लगातार इन प्रशिक्षुओं को आश्वासन दिया जा रहा है। वहीं प्रशिक्षुओं के मुताबिक बेसिक शिक्षामंत्री अपनी मजबूरी जाहिर कर रहे हैं। मंगलवार को प्रदेश के कोने-कोने से बड़ी संख्या में प्रशिक्षु राजधानी पहुंचे। इनका प्रतिनिधि मंडल बेसिक शिक्षा मंत्री राम गोविंद चौधरी से मिला। प्रशिक्षुओं के मुताबिक मंत्री का कहना है कि सचिव बेसिक शिक्षा ही विभाग के मुखिया है, उन्हीं का निर्णय माना जाएगा। बेसिक शिक्षा मंत्री से जब निराशा हाथ लगी तो प्रशिक्षुओं ने समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह का आवास घेरने की कोशिश की लेकिन यहां से उन्हें पुलिस बल ने हटने को मजबूर कर दिया। प्रशिक्षु यहां से विधान भवन स्थित धरना स्थल पर आ गए। प्रशिक्षु सुरेश शुक्ला, लक्ष्मीकान्त, सुधीर, सुमन, सुधीर आदि का कहना है कि अब यहां से फैसला करके ही हटेंगे। जब तक राज्य सरकार उनके पक्ष में निर्णय नहीं ले लेती तब तक धरना समाप्त नहीं किया जाएगा।


News Source : Jagran (25.9.12)
*******************************
This TET/CTET problem arises in almost all states in India. And in many states TET exam was opposed. Now wait and watch , What step will be taken by the Govt.

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.