Monday, January 30, 2012

CTET 2012 : Candidates said- Questions are easy in both paper and said they score Good Marks


सीटीईटी परीक्षा में 4500 परीक्षार्थी अनुपस्थित

(CTET 2012 : Candidates said- Questions are easy in both paper and said they score Good Marks)

What do you think, Give your comments.
However it is comparitively tough than UPTET exam.

See Various News :-
आगरा, जागरण संवाददाता: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) में विभिन्न जिलों के 4500 से ज्यादा परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। रविवार को 33 स्कूलों में हुई इस परीक्षा में करीब 20 हजार परीक्षार्थी बैठे। कुछ केंद्रों को छोड़कर बाकी स्थानों पर शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा का संचालन हुआ।
सीटीईटी परीक्षा को लेकर युवाओं की भीड़ शनिवार शाम से ही जुटने लगी थी। कोई होटल में रुका तो कोई बस अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर। सुबह पहली पाली की परीक्षा 10 बजे शुरू हुई। डेढ़ घंटे की इस परीक्षा में काफी आसान सवाल पूछे गए थे। परीक्षा के बाद अधिकांश युवाओं ने पेपर अच्छा होने की बात कही। यही हाल दोपहर बाद एक बजे द्वितीय पाली की परीक्षा में रहा। सभी ने अच्छे मा‌र्क्स आने की बात कही।

हालांकि केंद्रों पर देर से पहुंचने के चलते कई परीक्षार्थियों की परीक्षा छूट गई। परीक्षा के जिला कोऑर्डिनेटर संजीव लायल ने बताया कि हर केंद्र पर 10-20 फीसदी परीक्षार्थी नदारद रहे। करीब 24200 परीक्षार्थियों को शामिल होना था, जिसमें से करीब 4500 अनुपस्थित रहे।
News : Jagran - http://www.jagran.com/uttar-pradesh/agra-city-8830176.html
-------------------------------

सीटीईटी परीक्षा ः कई केंद्रों पर हुआ हंगामा

गाजियाबाद/साहिबाबाद। केंद्रीय विद्यालयों और सीबीएसई स्कूलों में शिक्षक बनने की राह खोलने वाली सेंट्रल टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट (सीटीईटी) रविवार को जिले के 30 परीक्षा केंद्रों आयोजित हुआ। कई केंद्रों पर स्टूडेंट्स ने अव्यवस्था का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। कहीं, स्टूडेंट दो मिनट की देरी से परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए तो कहीं उनको गलत बुकलेट दे दी गई। इंदिरापुरम पब्लिक स्कूल, डीपीएस इंदिरापुरम, सेंट थॉम्स जैसे कई स्कूलों में छात्रों को पहली शिफ्ट का पेपर पूरा होने के बाद बाहर ही नहीं जाने दिया गया। छात्रों को डेढ़ घंटे के लिए स्कूल में ही कैद रखा गया। इंदिरापुरम पब्लिक स्कूल में पेपर देने आए सौरभ कुमार शर्मा ने बताया कि 11.30 बजे पेपर खत्म होने के बाद छात्रों को बाहर नहीं जाने दिया। स्कूल के गेट बंद कर दिए गए और कैंटीन से सामान खरीद कर खाने को मजबूर किया गया। यही नहीं उनके बैग और मोबाइल फोन को वापस करने में करीब तीन से चार घंटे लगा दिए गए। अव्यवस्था के कारण छात्रों को तमाम समस्याओं का सामना करना पड़ा। हंगामे को देखते हुए पुलिस मौके पर पहुंची और मोर्चा संभाला। लड़कियों के लिए लेडी पुलिस बुलाई गई।
News  : http://www.amarujala.com/city/ghaziabad/ghaziabad-13367-111.html
----------------

शांतिपूर्ण हुई अध्यापक पात्रता परीक्षा, कोई खुश कहीं गम

साहिबाबाद, जासंकें : रविवार को साहिबाबाद व गाजियाबाद स्थित कुछ विद्यालयों में केंद्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) हुई। परीक्षा के बाद जहां कुछ परीक्षार्थियों के चेहरे खुशी से दनक रहे थे, वहीं कुछ चेहरे उदास भी नजर आए। परीक्षा के चलते विद्यालय के बाहर सड़क व आस-पास स्थित पार्को में भीड़-भाड़ की स्थिति रही।
News : http://www.jagran.com/uttar-pradesh/ghaziabad-8827366.html
-----------------------------

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.