Wednesday, January 11, 2012

UPTET Final Updated Result 11/01/2012 on uptet2011.com

-हाईकोर्ट के आदेश पर ही हुआ संशोधन : सचिव
(UPTET : TET Result Revised again with increase of Marks 1 to 6 for PRIMARY level, and increase of 1 to 8 marks in UPPER PRIMARY level)

लखनऊ, जाब्यू : विवादों में चल रही उत्तर प्रदेश अध्यापक पात्रता परीक्षा को लेकर यूपी बोर्ड ने मंगलवार को स्पष्ट किया है कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद प्राथमिक स्तर के अभ्यर्थियों के एक से लेकर छह अंक तक तथा उच्च प्राथमिक स्तर के आठ अंक तक बढ़ाए गए। इसके लिए अदालत ने आदेश दिया था कि प्राथमिक स्तर के छह प्रश्न तथा उच्च प्राथमिक स्तर के आठ प्रश्न में दोनों विकल्पों को सही मानते हुए परीक्षाफल संशोधित किया जाए।

यूपी बोर्ड की सचिव प्रभा त्रिपाठी की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार हाईकोर्ट ने यह भी निर्देश दिया था कि अभ्यर्थियों से सौ रुपये का शुल्क लेते हुए उनकी आपत्तियां निस्तारित की जाएं। इस आदेश के अनुपालन में माध्यमिक शिक्षा परिषद को 26 हजार प्रत्यावेदन प्राप्त हुए हैं जिनमें 24 हजार आवेदन पत्रों का परीक्षण किया जा चुका है। इनमें किसी भी अभ्यर्थी के परीक्षाफल में कोई संशोधन नहीं पाया गया है। इससे पहले प्राथमिक स्तर के पांच लाख 96 हजार 481 अभ्यर्थियों में 46757 को छोड़कर शेष सभी अभ्यर्थियों के एक से लेकर छह अंक संशोधन के फल स्वरूप बढ़े थे। इसी प्रकार उच्च प्राथमिक स्तर के कुल पांच लाख 24 हजार 291 अभ्यर्थियों में 42758 अभ्यर्थियों के परीक्षाफल संशोधित नहीं हुए। शेष के एक से लेकर आठ अंक तक बढ़ाए गए। इनमें आठ अंक की वृद्धि वाले अभ्यर्थियों की संख्या मात्र दो है।
सचिव ने आगाह किया है कि संशोधन की प्रक्रिया का लाभ उठाते हुए कुछ असमाजिक तत्वों द्वारा अवैध वसूली की शिकायतें सामने आ रही हैं। हाईकोर्ट के आदेश के अलावा अन्य किसी प्रकार का संशोधन नहीं किया गया
News : Jagran (10.1.12)
****************************
UPTET Finalized Its Result of All Candidate & Clubbed All -
 PRIMARY LEVEL RESULT - http://67.199.120.77/Uttar_Pradesh/UPTET/Updated15M/rollquery.htm
UPPER PRIMARY LEVEL RESULT - http://67.199.120.77/Uttar_Pradesh/UPTET/Updated16/rollquery.htm
Finally Updated on 11/01/2012
OR Visit - http://uptet2011.com/

1 comment:

  1. Dosto, vaise to bahot se logo ka result update hota raha hai par agar aap thik se dekhe to 11/01/12 ko jin ligo na aapatti ki thi unme se kuch ka hi result sahi hua hai........

    phir kinke num bade hain ye to aap samaj hi sakte hain..............

    ReplyDelete

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.