Sunday, January 8, 2012

UP TET 2011 : Bumper PRTApplication Submision in DIET UP


डायट को मिले 45 हजार आवेदन

(UPTET : Bumper PRTApplication Submision in DIET UP)

छिबरामऊ, जागरण प्रतिनिधि: विशिष्ट बीटीसी भर्ती के लिए डायट पर अब तक लगभग 45 हजार आवेदन प्राप्त हो चुके हैं, जिनकी जांच व फीडिंग का कार्य करवाया जा रहा है। अब तक 15 हजार आवेदनों की जांच की जा सकी है जिनमें से मात्र 60 आवेदन ही त्रुटियों के चलते निरस्त किये गये हैं।
जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पर इस समय विशिष्ट बीटीसी के आवेदनों की जांच का कार्य चल रहा है। गुरुवार देर शाम तक डायट को कुल 45 हजार आवेदन प्राप्त हो गये थे। इन सभी आवेदनों की जांच करने के साथ ही फीडिंग का कार्य भी करवाया जा रहा है। जांच के दौरान त्रुटि पूर्ण लगभग 60 आवेदन निरस्त किये जा चुके हैं। 15 हजार आवेदनों की जांच करने के साथ ही डायट कर्मियों ने फीडिंग भी कर दी है। इस बाबत प्रवक्ता डा. सुनील चतुर्वेदी ने बताया कि जिन आवेदनों की अब तक जांच की गई है उनमें से वही आवेदन निरस्त किये गये हैं जो त्रुटिपूर्ण हैं या फिर अधूरे हैं। जिन आवेदनों में छोटी मोटी खामियां हैं उन्हें निरस्त नहीं किया जा रहा है। डायट को प्रतिदिन लगभग 5 हजार आवेदन प्राप्त हो रहे हैं। डायट प्राचार्य अखंड प्रताप सिंह ने बताया कि विशिष्ट बीटीसी आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 9 जनवरी है। इसके बाद कोई भी आवेदन डायट स्वीकार नहीं करेगी।
News : Jagran ( 5.1.12)
************************************

Kannoj डायट में आ रहे कानपुर से आवेदन

छिबरामऊ, जागरण प्रतिनिधि: जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पर विशिष्ट बीटीसी के 40 हजार आवेदन प्राप्त हो चुके हैं। जिसमें कानपुर के आवेदकों की संख्या अधिक है। कर्मचारियों द्वारा 20 हजार आवेदनों की जांच करने के साथ ही फीडिंग का काम भी किया जा चुका है।
जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पर शनिवार को लगभग 40 हजार से अधिक आवेदन प्राप्त हो चुके हैं। कर्मचारियों की कमी को देखते हुये डायट प्रशासन द्वारा आवेदनों की जांच और फीडिंग के कार्य में प्रशिक्षणार्थियों को भी लगाया गया है। आवेदनों की जांच का कार्य देख रहे प्रवक्ता परशुराम शाक्य ने बताया कि अभी तक जिन आवेदनों की जांच हुई उनमें से कई आवेदन अन्य जनपदों के भी यहां पर भेज दिये गये हैं। ऐसे आवेदनों की छटनी कर उन्हें संबंधित जिलों की डायट पर भेजा जा रहा है। प्रवक्ता डा. सुनील चतुर्वेदी ने बताया कि जांच के दौरान केवल 70 ऐसे आवेदन थे, जो अधूरे हैं। ऐसे आवेदनों को निरस्त कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि 9 जनवरी को शाम 4 बजे के बाद कोई भी आवेदन डायट द्वारा स्वीकार नहीं किया जायेगा।
News : Jagran (7.1.12)
***************************

डायट के तीन लिपिकों का वेतन कटा

कई दिनों से चल रहे गैरहाजिर
छिबरामऊ, जागरण प्रतिनिधि : कई दिनों से गैर हाजिर चल रहे तीन लिपिकों का वेतन काट दिया गया है, जिसमें से एक लिपिक के खिलाफ निलंबन की संस्तुति संयुक्त शिक्षा निदेशक को भेजी गई। इन लिपिकों के अकसर गायब रहने से डायट का काम प्रभावित हो रहा है
जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य एपी सिंह ने लिपिक विजय कुमार अवस्थी व सुरेंद्र कुमार का तीन दिन का वेतन काट दिया है। इसके अलावा लिपिक रवींद्र कुमार जो कि पिछले 12 दिसंबर से बिना कोई कारण बताये संस्थान से गायब हैं। सूचना के बाद भी उन्होंने न आने का कोई कारण स्पष्ट नहीं किया। डायट प्राचार्य ने शुक्रवार को उपस्थिति रजिस्टर मंगवाकर लिपिक के खिलाफ निलंबन की संस्तुति संयुक्त शिक्षा निदेशक कानपुर मंडल को भेजी है। उनका कहना था कि ऐसे लापरवाह लिपिक को यहां से रिलीव किया जाएगा। लिपिकों की मनमानी से डायट का काम लगातार प्रभावित हो रहा है। खासकर इस समय विशिष्ट बीटीसी के आवेदनों की जांच हो रही है, ऐसे उपस्थिति को बेहद अहम मानते हुए इस तरह की कार्रवाई हुई है, उधर डायट के लिपिक शलभ कटियार के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद पहले ही निलंबन की संस्तुति भेजी जा चुकी है, उनके स्थान पर अभी तक किसी और को चार्ज नहीं दिया गया है। चार्ज न मिलने से काम प्रभावित हो रहा है। प्राचार्य का कहना था कि शीघ्र ही किसी दूसरे लिपिक को चार्ज सौंप दिया जाएगा
News : Jagran (7.1.12)

1 comment:

  1. muskan ji maine 30 december ko 38 for bhadohi se post kiya tha news me pada ki abhi tak 10 lakh form rms varanasi me fase huye hai.Lagta nahi hai ki vo 9 tak pahuch payega kyoki speedpost status me abhi mera form bhadohi me hi show kar raha hai.form nahi pahuchne par mai kya kar sakta hu.

    ReplyDelete

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.