Tuesday, December 17, 2013

72825 Teacher Recruitment : फिर उग्र हुए टीईटी अभ्यर्थी, ट्रैफिक फुस्स


72825 Teacher Recruitment : फिर उग्र हुए टीईटी अभ्यर्थी, ट्रैफिक फुस्स



    TET: एक को हार्ट अटैक, पर आमरण्‍ा अनशन जारी
    TET: आमरण अनशन से बिगड़ी सेहत

नियुक्ति की मांग को लेकर टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी मंगलवार को और उग्र हो गए हैं। अभ्यर्थियों ने बापू भवन को घेर लिया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक अभ्यर्थियों ने विधानभवन का घेराव कर लिया है जिससे एक ओर की सड़क बाधित हो गई है और ट्रैफिक पूरी तरह से चरमरा गई है।

गौरतलब है कि टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी पिछले एक हफ्ते से राजधानी में जुटे हुए हैं और अब तक लक्ष्मण मेला पार्क स्थित धरना स्‍थल पर आमरण अनशन कर रहे थे और काउंसलिंग कराए जाने की मांग पर अड़े हुए हैं।

अभ्यर्थियों का कहना है कि हाईकोर्ट के आदेशानुसार ही शिक्षक भर्ती हो और सरकार जल्द से जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू करे।

बताते चलें कि सोमवार को पांच लोगों का एक दल मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मिलने की कोशिश की लेकिन उन्हें सिवाय आश्वासन के और कुछ नहीं मिला

News Source / Sabhaar : सैफ हैदर नकवी Amar Ujala (मंगलवार, 17 दिसंबर 2013) / http://www.lucknow.amarujala.com/news/city-news-lkw/protest-of-tet-students-1/




******************
72825 Teacher Recruitment : टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने घेरा विधानभवन

लखनऊ। भर्ती की मांग को लेकर लखनऊ में संघर्षरत टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने आज फिर विधानभवन का घेराव कर लखनऊ की लाइफ लाइन माने जाने वाले विधानसभा मार्ग पर जाम लगा दिया है। उधर लक्ष्मण मेला मैदान पर आमरण अनशन पर बैठे कुछ अभ्यर्थियों की तबीयत आज फिर खराब हो गई है। उनको सिविल अस्पताल भेजा गया है। यह सभी लोग हाई कोर्ट के आदेश भी अपनी भर्ती करने की मांग कर रहे है।

करीब दो बजे लंबे जुलूस में लक्ष्मण मेला मैदान से विधान भवन के सामने बैठे हजारों छात्रों ने सरकार विरोधी नारे लगाए और सड़क पर बैठ गए हैं। इनसे निपटने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। इसके अलावा जगह-जगह पर बैरिकेडिंग भी लगी है।

लंबे समय से लखनऊ में डटे यह सभी अभ्यर्थी सरकार से नौकरी देने की मांग कर रहे हैं। टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा के आह्वान पर पिछले कई दिनों ने लक्ष्मण मेला स्थल पर सैकड़ों अभ्यर्थी जमे हुए है। मोर्चा अध्यक्ष गणेश शंकर ने कहा कि जब तक प्रदेश सरकार हमारी मांगों को स्वीकार नहीं करेगी बेमियादी अनशन जारी रहेगा। उन्होंने उच्च न्यायालय के आदेशानुसार 72,825 प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती की मांग की है। लक्ष्मण मेला स्थल में अभी तक बेमियादी अनशन पर बैठे सात अभ्यर्थियों की हालत बिगड़ चुकी है।

News Source / Sabhaar : jagran.com ( Updated on: Tue, 17 Dec 2013 02:58 PM (IST))
*******************


72825 Teacher Recruitment : सीएम नहीं मिले, मोर्चा सदस्य वापस लौटे

लखनऊ : मुख्यमंत्री से मिलने गए टीईटी संघर्ष मोर्चा के सदस्यों को खाली हाथ लौटना पड़ा। सोमवार को मुख्यमंत्री आवास पर घंटों इंतजार के बाद मार्चा के सदस्यों कि किसी से मुलाकात नहीं हुई। मोर्चा सदस्य पिछले सात दिन से लक्ष्मण मेला मैदान में 72 हजार शिक्षक भर्ती की काउंसलिंग तारीख घोषित करने की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं।

मोर्चे के महामंत्री राकेश यादव ने बताया कि भूख हड़ताल पर बैठे अम्बेडकर नगर के सुरेन्द्र यादव और हरदोई के अवनीश यादव को तबीयत खराब होने की वजह से सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

राकेश यादव ने कहा कि मंगलवार को प्रदेश के हजारों छात्र आंदोलन के समर्थन में चारबाग से लक्ष्मण मेला मैदान तक मार्च निकालेंगे। सूत्रों के मुताबिक रैली विधान सभा पहुंचने के साथ ही वहीं रुक सकती है। ऐसे में एक बार फिर राजधानी के लाखों लोगों को जाम का सामना करना पड़ सकता है

News Source / Sabhaar : नवभारत टाइम्स | Dec 16, 2013, 09.36PM IST

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.