Wednesday, December 28, 2011

Recruitment processes gets Break in UP - Due to Election Code of Conduct

नई नियुक्तियों पर लगा ब्रेक

( Kasturba Girls Schools : Break on New Recruitment, a similar case for selection of PRT through UPTET)

नई नियुक्तियों पर लगा ब्रेक

बेसिक शिक्षा विभाग ने 23 दिसंबर को बा स्कूलों के रिक्त पदों पर नियुक्तियों को विज्ञापन निकाला था, ताकि रिक्त सीटें भरी जा सकें, लेकिन आचार संहिता लगने से इन पर ब्रेक लग गया है।

दो दर्जन से अधिक शिक्षकों ने पास की टीईटी की परीक्षा

नए साल में बॉ स्कूलों में स्टाफ का हो सकता है टोटा
किया परिषदीय विद्यालयों में तैनाती को आवेदन
बदायूं। कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों का स्टाफ नए साल में कम हो सकता है। दो दर्जन से अधिक शिक्षक-शिक्षिकाओं ने शिक्षक पात्रता परीक्षा पास कर ली है। इन्होंने परिषदीय विद्यालयों में निकली रिक्तियों को आवेदन किया है।
मालूम हो कि जिले में बॉ स्कूलों की संख्या प्रदेश में सबसे अधिक है। 21 बॉ स्कूलों में 315 सदस्यीय स्टाफ तैनात है। इसमें वार्डेन, फुल-पार्ट टाइम शिक्षिकाएं, लेखाकार, चौकीदार, रसोइया शामिल हैं। महिला शिक्षकों की संख्या पहले ही कम है। इसके लिए बेसिक शिक्षा विभाग ने रिक्तियां निकाली हैं, लेकिन अब समस्या टीईटी पास करने वाले शिक्षिकाओं के परिषदीय विद्यालयों में तैनाती होने से पैदा हो सकती है। सूत्रों का कहना है कि बा स्कूल स्टाफ को समय से मानदेय आदि नहीं मिलने से उनका मोहभंग हो रहा है। साथ ही मानदेय भी कम है, जबकि योग्यता प्रशिक्षित स्नातक है। इसलिए वह परिषदीय विद्यालयों को निकली रिक्तियों को आवेदन किए हैं। इससे स्टाफ का संकट पड़ सकता है।
News : Amar Ujala (28.12.11)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.