Tuesday, June 5, 2012

डिंपल यादव ने कन्नौज से पर्चा दाखिल किया



डिंपल यादव ने कन्नौज से पर्चा दाखिल किया



कन्नौज : अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने अपनी नयी सियासी पारी की शरुआत करते हुए कन्नौज लोकसभा सीट से पर्जा दाखिल किया. इससे पूर्व एक जनसभा को डिंपल और अखिलेश यादव ने एक साथ संबोधित किया

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने तीन महीने के भीतर ही सपा के चुनाव घोषणा पत्र में किये गये लगभग सभी वादों को अमली जामा पहना देने का दावा करते हुए आज यहां कहा कि सरकार के पास अभी पांच साल का समय और है और इस दौरान हम प्रदेश की तस्वीर बदल देंगे. कन्नौज लोकसभा सीट के लिए 24 जून को होने वाले उपचुनाव में पार्टी उम्मीदवार और पत्नी डिंपल यादव के पक्ष में एक जनसभा को संबोधित करते हुए युवा मुख्यमंत्री ने कहा, आप सबने बजट देखा होगा . समाजवादी पार्टी सरकार ने चुनाव घोषणा पत्र में पार्टी के सभी वादों को तीन महीने में पूरा करके दिखा दिया है. हमारे पास अभी पांच साल का समय है . यह समय बहुत होता है . हम प्रदेश की तस्वीर बदल देगे और हमें भरोसा है कि पांच साल बाद आप हमें पास करके पांच साल का समय और देंगे

अखिलेश ने कन्नौज लोकसभा सीट पर विगत लोकसभा चुनावों में उन्हें, उनसे पहले उनके पिता मुलायम सिंह यादव तथा सपा उम्मीदवारों को लगातार मिल रही जीत का उल्लेख करते हुए कहा कि कन्नौज के लोगो ने हमेशा समाजवादियों का साथ दिया है और हमारा वादा है कि सडक, बिजली, पानी, पुल तथा विकास के किसी क्षेत्र में हम आपको पीछे नहीं रहने देंगे. अखिलेश वर्ष 2004 में पिता मुलायम सिंह यादव के इस्तीफे के बाद हुए उपचुनाव में पहली बार कन्नौज से ही लोकसभा पहुंचे थे, उसके बाद से वे लगातार इस सीट पर चुनाव जीतते रहे है और यह उपचुनाव भी प्रदेश का मुख्यमंत्री बन जाने के बाद उनके इस्तीफे के कारण हो रहा है. अखिलेश ने उनके ही इस्तीफे के बाद वर्ष 2009 में फिरोजाबाद लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में पार्टी उम्मीदवार एवं पत्नी डिंपल यादव की हार का उल्लेख करते हुए कहा, पहली बार का अनुभव अच्छा नहीं था. तब कन्नौज के लोगों ने कहा था कि अगर यहां से चुनाव लडा होता तो वह (डिंपल) लोकसभा में होती. हम चाहते है कि इस बार आप जीत का एक नया इतिहास रचते हुए इन्हें भारी मतों से चुन कर भेजें. यह याद दिलाते हुए कि कन्नौज के लोगों ने उन्हें सबसे कम उम्र में लोकसभा के लिए चुन कर भेजा था और प्रदेश के लोगों ने उन्हें सबसे कम उम्र में मुख्यमंत्री बनने का मौका दिया है, अखिलेश ने कहा, प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू है, ऐसे में मेरे यहां आने पर मीडिया सवाल खडे कर सकता है इसलिए डिंपल का चुनाव यहां की जनता को ही लडना और जीतना है. उन्होंने कहा कि हालांकि अगले लोकसभा चुनाव 2014 में होने है और इस लोकसभा का बहुत कम कार्यकाल ही बचा है मगर यहां से पार्टी को ऐतिहासिक जीत मिलनी चाहिए. अखिलेश ने प्रदेश में व्याप्त बिजली संकट के लिए पूर्ववर्ती बसपा सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि एक भी बिजली कारखाना नहीं लगाया. उन्होंने कहा, हम प्रदेश में विद्युत उत्पादन को बढाने की दिशा में काम कर रहे है और हमारी कोशिश होगी कि स्थिति में तेजी से सुधार आये. आप लोग परिवर्तन महसूस कर रहे होंगे, क्योंकि अपको पहले से ज्यादा बिजली मिल रही होगी. इससे पूर्व जनसभा को संबोधित करते हुए डिंपल ने कहा कि वह क्षेत्र की जनता के हित रक्षा और विकास के लिए पूरी निष्ठा से काम करेंगी तथा विकास के मामले में क्षेत्र को पिछडने नहीं देगी. उन्होंने पूर्ववर्ती सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि चतुर्दिक भ्रष्टाचार ने पिछले पांच साल में प्रदेश को बीस साल पीछे ढकेल दिया है. डिंपल ने कन्नौज के लोगों से पूरे समर्थन और सहयोग की अपील करते हुए कहा, आपने इससे पहले जिस तरह नेता जी (मुलायम सिंह यादव) और अखिलेश जी पर विश्वास जताया है, उसी तरह आप अपनी बेटी, बहन और भाभी पर भी जताएंगे तथा पूरा समर्थन और आशीर्वाद देंगे.

कांग्रेस नहीं उतारेगी उम्मीदवार
लखनऊ : कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश में कन्नौज लोकसभा सीट के लिए 24 जून को होने वाले उपचुनाव में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी और सपा उम्मीदवार डिंपल यादव के विरुद्ध उम्मीदवार नहीं उतारेगी.

कांग्रेस पार्टी सूत्रों ने आज यहां बताया हालांकि अभी तक इस बाबत कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गयी है लेकिन पार्टी ने तय किया है कि वह कन्नौज में डिंपल के विरुद्ध कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगी.
कन्नौज लोकसभा सीट पहले अखिलेश यादव के पास थी. मगर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने तथा राज्य विधानपरिषद का सदस्य चुन लिए जाने के बाद उन्होंने इस सीट से इस्तीफा दे दिया जिससे यह सीट रिक्त हो गई और इस पर उपचुनाव कराया जा रहा है.


News Source : PrbhatKhabar.com

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.