Monday, June 11, 2012

UPTET : मंगलवार को जंतर-मंतर पर होगा 'हल्ला बोल'



UPTET : मंगलवार को जंतर-मंतर पर होगा 'हल्ला बोल'

नोएडा : 
यूपी में टीचर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग को लेकर मार्च से आंदोलन कर रहे यूपीटीईटी पास युवा मंगलवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देंगे। इस धरने में शामिल होने के लिए प्रदेश के विभिन्न जिलों से हजारों टीईटी होल्डरों को दिल्ली में बुलाया गया है। आंदोलन की अगुवाई करने वालों में से एक मनोज यादव ने बताया कि यूपी के विभिन्न हिस्सों से हजारों युवा दिल्ली के लिए निकल चुके हैं। वाराणसी से मनोज कुमार मयंक के नेतृत्व में युवाओं का जत्था विभिन्न जिलों में पदयात्रा करते हुए गाजियाबाद पहुंच चुका है

उन्होंने बताया कि धरने में करीब 5 से 10 हजार युवाओं के शामिल होने की संभावना है। धरना सुबह 8 बजे शुरू होगा और शाम 5 बजे तक चलेगा। धरने के बाद केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री कपिल सिब्बल से मिलकर ज्ञापन सौंपने की भी योजना है।


 मनोज ने बताया कि प्रदेश में आरटीई एक्ट लागू होने के बाद तत्कालीन मायावती सरकार ने पिछले साल प्राइमरी टीचर्स के 72 हजार 825 पदों की भर्तियों के लिए यूपीटीईटी एग्जाम आयोजित करवाया। इस एग्जाम में 2 लाख 72 हजार कैंडिडेट पास हुए, लेकिन फरवरी में प्रदेश में एसपी सरकार बनने के बाद इन भर्तियों को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। तब से लेकर आज तक प्रदेश के पौने तीन लाख यूपीटीईटी पास युवा भर्तियों के लिए धक्के खाने को मजबूर हैं। उन्होंने बताया कि दिल्ली में धरने के बाद भी अगर राज्य सरकार भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का फैसला नहीं करेगी, तो शहर और गांव हर जगह हल्ला बोल जन जागरण अभियान शुरू किया जाएगा


News Source : Nav Bharat Times / navbharattimes.indiatimes.com (11.6.12)

2 comments:

  1. TET sathio हमे अब हर तरह से तैयार रहना पडेगा क्योकि हमने देख लिया है कि सरकार का हमारे प्रति क्या रवैया है ये किसी से छिपा नही है।इसलिए अब हमे इसे अपनी दृढ इच्छा शक्ति से ही प्राप्त करना पडेगा।

    ReplyDelete
  2. आखिर क्या कारण है कि TET की परीक्षा की जरुरत पडी जब एकेडमिक मेरिट पर ही vacancies को भरनी है, इसका मतलब है की राज्य सरकार भी कही न कही एकेडमिक मेरिट की सच्चाई जानता है फिर भी गलतिया करती जा रही। इसलिए TET को TET प्राप्ताक पर भरा जाय।

    ReplyDelete

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.