Sunday, June 15, 2014

Shiksha Mitra Mandey : मानदेय के लिए शिक्षामित्रों ने किया धरना-प्रदर्शन

Shiksha Mitra Mandey : मानदेय के लिए शिक्षामित्रों ने किया धरना-प्रदर्शन

Shiksha Mitra News Samayojan, Shiksha Mitra

जमालपुर (मीरजापुर) : ब्लाक मुख्यालय पर बुधवार को सामाजिक, आर्थिक एवं जातिगत गणना का मानदेय न मिलने से क्षुब्ध शिक्षामित्रों ने एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया। शिक्षामित्रों ने आरोप लगाया कि 2012 में मानदेय वितरण के लिए धन उपलब्ध कराया जा चुका है लेकिन अधिकारियों की मनमानी से मानदेय वितरण में हीलाहवाली की जा रही है।

इस दौरान पूर्व प्रधानाचार्य पन्नालाल सिंह ने कहा कि प्रशासन शिक्षामित्रों का उत्पीड़न कर रहा है जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर मानदेय वितरण तत्काल न कराया गया तो अनेक सामाजिक संगठन लामबंद होकर शिक्षामित्रों के पक्ष में आंदोलन करेंगे। शिक्षामित्रों ने जिलाधिकारी को संबोधित चार सूत्रीय मांग पत्र खंड विकास अधिकारी को सौंपा जिसमें मानदेय का ब्याज सहित भुगतान ब्लाक मुख्यालय पर ही करने के साथ दो वर्ष से धन उपलब्ध रहने के बाद भी भुगतान न करने वाले अधिकारियों को दंडित करने की मांग किया। अंत में शिक्षामित्रों ने चेताया अगर 20 जून तक भुगतान न कराया गया तो सभी शिक्षामित्र संगठन लामबंद होकर जिला मुख्यालय पर आंदोलन को विवश होंगे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता आनंद कुमार आजाद, संचालन संजय कुमार ने किया। कार्यक्रम को जिलाध्यक्ष सुनील कुमार पटेल, आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष अजयधर दुबे, सुमन्त गुप्ता, सुनीता कुमारी, रेनू सिंह, रामदेव यादव, संध्या कुमारी, रामगोपाल यादव, वंशबहादुर सिंह सहित तमाम शिक्षामित्रों ने संबोधित किया

News Source / Sabhaar : Jagran (11.6.14)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.