Sunday, June 15, 2014

UP Bus Conductor Recruitment : रोडवेज में 1,690 कंडक्टरों की जल्द होगी भर्ती

UP Bus Conductor Recruitment : रोडवेज में 1,690 कंडक्टरों की जल्द होगी भर्ती

लखनऊ : उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम यानी रोडवेज में 1,690 कंडक्टरों की भर्ती होने जा रही है। भर्ती निगम के नियमित पदों पर होगी। चयन की प्रक्रिया जुलाई से शुरू होने की उम्मीद है। निगम मुख्यालय में भर्ती के मापदंड तय हो चुके हैं जिसका आदेश जल्द ही जारी होगा।

मायावती सरकार में चार साल पहले कंडक्टरों के 2,600 पद स्वीकृत हुए थे। उस समय भर्ती नहीं की जा सकी थी। अब इनमें से 910 पद संविदा कंडक्टरों एवं अप्रेंटिस करने वाले को आरक्षित कर दिए गए हैं। बचे 1,690 पदों पर जुलाई के पहले हफ्ते से क्षेत्रीय प्रबंधक स्तर से कंडक्टरों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू होगी। इस पद के लिए शैक्षिक योग्यता इंटरमीडिएट होगी। लिखित परीक्षा पास करने वाले आवेदकों का साक्षात्कार होगा। साक्षात्कार में सफल आवेदकों की सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक नियुक्ति करेंगे। प्रबंध निदेशक की तरफ से चार दिन के भीतर भर्ती का आदेश एवं मापदंड सर्कुलर क्षेत्रीय प्रबंधकों को भेजा जाएगा। कौन क्षेत्रीय प्रबंधक कितने पदों पर भर्ती करेगा उसका उल्लेख आदेश मेें होगा।


शीघ्र भर्ती करने का आदेश
परिवहन निगम में लंबे अरसे से खाली चल रहे नियमित कंडक्टरों के पदों पर जुलाई से भर्ती की प्रक्रिया शुरू होगी। प्रदेश भर के क्षेत्रीय प्रबंधकों को शीघ्र भर्ती करने का आदेश जारी होगा। कंडक्टरों का चयन क्षेत्रीय प्रबंधकों की अगुवाई में चयन समिति करेगी।
-मुकेश कुमार मेश्राम, प्रबंध निदेशक परिवहन निगम

News Source / Sabhaar : Amar Ujala (15.06.2014)

1 comment:

  1. Fir se suru hua... akhilesh ka khel.
    Wade to bahut.. pr hakikat se na ho mel.

    Akhi sarkar fir se jobs nikalna suru kr di hai..are akhilesh babu jab koi bharti karni hi ni hai to kyn nikalte ho bhartiya...
    Logon ke andar arman jagate ho ..fir uspe apna chura chalate to.
    Inn garibon ko jo tum rula rhe ho ... apni hi kabar bna rhe ho.

    ReplyDelete

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.