Saturday, May 26, 2012

UPTET : No Marks Increased in UPTET Exam After Paying Money



UPTET : सहायक समीक्षा अधिकारी ने ठगे साढ़े पंद्रह लाख
Candidates still Failed in UPTET after paying bribe money, And then they found himself cheated:

लखनऊ। शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) में अच्छे नंबर दिलाने का झांसा देकर आठ बेरोजगारों से 15.5 लाख रुपये ठगने के आरोपी सचिवालय के एक सहायक समीक्षा अधिकारी को बाजार खाला पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसने एक रिश्तेदार की मदद से विभिन्न जिलों के युवकों से छह महीने पहले रकम ऐंठी थी
डीआईजी आशुतोष पांडेय ने बताया कि इंस्पेक्टर बाजार खाला जेपी सिंह ने बापू भवन में तैनात सहायक समीक्षा अधिकारी भगवती प्रसाद को टिकैत राय तालाब के पास स्थित सचिवालय कॉलोनी के पास से गिरफ्तार किया है। भगवती प्रसाद ने कन्नौज के गांव बैसपुर निवासी अपने रिश्तेदार शिवकुमार कठेरिया की मदद से कई बेरोजगारों को टीईटी में अच्छे नंबरों से पास कराने का झांसा देकर 15.5 लाख रुपये ठगे थे। शिवकुमार ने कन्नौज के ही गांधीनगर सौरिख निवासी रामसिंह से 3.5 लाख, नगरिया अरुहो निवासी प्रवीन कुमार से एक लाख, नीरज सिंह से डेढ़ लाख, छिबरामऊ के मनोज से दो लाख, फर्रुखाबाद की दुर्गा कॉलोनी के चंद्रभान सिंह से डेढ़ लाख, औरैया के बट्टाह निवासी कृपाल सिंह से तीन लाख, फीरोजाबाद के शिकोहाबाद निवासी नरेंद्र कुमार से दो लाख और कानपुर के बिल्हौर निवासी रविंद्र कुमार से एक लाख रुपये लिए थे। इन युवकों ने पुलिस को बताया कि वे नवंबर 11 में आयोजित टीईटी में शामिल हुए थे। इस दौरान शिवकुमार ने उनसे संपर्क किया और अच्छे नंबर दिलाने का झांसा देकर अपने रिश्तेदार भगवती प्रसाद से मुलाकात कराई। भगवती ने आश्वासन देकर इन सभी से रकम ले ली। 


टीईटी का रिजल्ट आने पर जब इन बेरोजगारों ने उसमें अपने रोल नंबर नहीं देखे तो इन्हें ठगे जाने का अहसास हुआ। उन्होंने रकम का तगादा किया तो शिवकुमार टालमटोल करने लगा। दबाव बनाने पर उसने अपने परिवार वालों की मदद से बेरोजगारों को धमकाया और जालसाजी के मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। इस पर पीड़ितों ने गत 11 मई को बाजार खाला कोतवाली में शिकायत की। इसके बावजूद कोई कार्रवाई न होते देख उन्होंने डीआईजी से गुहार लगाई। इस पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करके भगवती प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया। मुख्य आरोपी शिवकुमार कठेरिया की तलाश में दबिश दी जा रही है।


न्यूज़ साभार  : Amar Ujala ( 26.5.12)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.