Saturday, May 19, 2012

UPTET : टीईटी अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन


UPTET : टीईटी अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

TET candidates demanded full salary from the start of training including extra fee to be returned back with interest -

महराजगंज: पांच सूत्रीय मांगों के समर्थन में टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने सड़क पर उतर कर शुक्रवार को प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों ने सरकार विरोधी नारे बुलंद किए। प्रदर्शन के उपरांत अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत अभ्यर्थी पीजी कालेज में एकत्र हुए। यहां संगठन के जिलाध्यक्ष महेंद्र वर्मा ने कहा कि प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापकों की चयन प्रक्रिया पर हमारी पांच मांगे हैं। टीईटी मेरिट के आधार पर ही हमारी नियुक्ति प्रक्रिया अतिशीघ्र शुरू की जाय, अध्यापक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण शिक्षकों को अविलंब समायोजन करते हुए तब तक नई पात्रता परीक्षा आयोजित न की जाय जब तक समस्त टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की नियुक्ति नहीं की जातीहम लोगों को सरकार मानसिक, आर्थिक व सामाजिक रूप से परेशान कर रही है। चयनित अभयर्थियों को नियुक्ति मानते हुए उन्हे प्रशिक्षण के समय से पूरा वेतन दिया जाय और अभ्यर्थियों द्वारा शिक्षक चयन के लिए किये गए अनावश्यक खर्च को व्याज सहित वापस लौटाया जाय। शासन के द्वारा नियुक्ति प्रक्रिया में जिन अभ्यर्थियों का देहांत हो गया है उनके आश्रितों को आर्थिक सहायता प्रदान किया जाय ताकि उनका जीवन निर्वाह हो सके।

इस मौके पर रामकुमार पटेल, राजेश कुमार, उमेश मिश्रा, मदन यादव, राजेश यादव, प्रवीण पाण्डेय, सुनील वर्मा, रामबेलास सिंह, सीता राम पटेल, निरंजन चौरसिया, अवधेश जायसवाल, अनिल कन्नौजिया, रामा प्रताप, जयंत्री प्रसाद, त्रिभुवन नाथ गुप्ता आदि लोग मौजूद रहे।


******************

टीईटी से मुक्त हों मृतक आश्रित

बिसौली : उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले क्षेत्र से जुड़े तीन विधायकों को सम्मानित किया गया। संघ के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश चंद्र पाण्डेय ने मृतक आश्रितों को टीईटी परीक्षा से मुक्त करने की सरकार से मांग की।

जूनियर हाईस्कूल प्रांगण में आयोजित सम्मान समारोह में सहसवान विधायक ओमकार सिंह यादव ने कहा कि प्राथमिक शिक्षा यदि सही मिल जाए तो छात्र किसी भी कंपटीशन की बाधा को पार कर सकते हैं। बिसौली के विधायक आशुतोष मौर्य ने कहा कि पूर्व सरकार ने पांच सालों में प्रदेश में शिक्षा की स्थिति बदतर कर दी है। चंदौसी की विधायक लक्ष्मी गौतम ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के दुख दर्द वही जान सकता है जो उस परिवेश में रहा हो। उन्होंने एक कम्प्यूटर देने की घोषणा की। प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश चंद्र पाण्डेय ने कहा कि प्रदेश के शिक्षकों का वेतन वित्त नियंत्रक कार्यालय से आन लाइन हो जाएगा।

बीएसए कृपाशंकर वर्मा ने कहा कि शिक्षक अपने दायित्व का भली भांति निर्वहन करें। संघ के जिलाध्यक्ष सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि सेवानिवृत्त शिक्षकों को जुलाई माह से ही पेंशन का भुगतान किया जाए। शिक्षकों का अप्रैल मई का वेतन 10 जून तक दिलाया जाए। समारोह में तीनों विधायकों व अतिथियों को प्रतीक चिह्न भेंट किए गए। इस अवसर पर दिनेश चंद्र शर्मा, नरेश चंद्र शर्मा, अनिल गुप्ता, महेंद्र प्रताप सिंह यादव, मधु सक्सेना, धनश्याम माहेश्वरी, सौरभ शर्मा, हरीश शर्मा, कुंवरसेन, हरपाल सिंह, सिरजुल हसन, कैलाश यादव, कौशल जौहरी, सुबोध मिश्रा, वीरेंद्र सिंह, प्रभाकर सक्सेना आदि मौजूद रहे। अनुज शर्मा ने आभार व्यक्त किया।

विधायकों को दिया ज्ञापन

बिसौली : उत्तर प्रदेश विशेष शिक्षक एसोसिएशन ने नियमतीकरण की मांग लेकर तीनों विधायकों को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि प्रदेश में 2931 विशेष शिक्षक हैं। जिनको नियमित नहीं किया गया है। ज्ञापन देने वालों में जिलाध्यक्ष महेंद्र प्रताप सिंह, संतोष राम, रजनेश कुमार सिंह, राजवीर सिंह, असलम, सुनीता यादव, प्रतिभा अग्रवाल, तरुण आदि शामिल थे। विधायक ओमकार सिंह ने दो माह में समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया।
**************

News : Jagran (19.5.12)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.