Friday, May 18, 2012

UPTET : टीईटी पास अभ्यर्थियों की नियुक्ति की मांग


UPTET : टीईटी पास अभ्यर्थियों की नियुक्ति की मांग


सोनभद्र (ब्यूरो)। बीएड/ बीपीएड बेरोजगार संघर्ष समिति की राबर्ट्सगंज स्थित कैंप कार्यालय पर हुई बैठक में टीईटी पास अभ्यर्थियों को शिक्षक के रूप में नियुक्ति की मांग की गई। चेतावनी दी गई कि ऐसा नहीं किया गया तो वे आंदोलन करेंगे।

बैठक में वक्ताओं ने कहा कि प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों के पद वर्षों से रिक्त है। जुलाई माह में नया सत्र भी शुरू हो जाएगा। देश में शिक्षा का अधिकार अधिनियम लागू हो गया है, लेकिन जब स्कूलों में शिक्षक ही नहीं रहेेंगे तो ऐसे विद्यालयों में अभिभावक बच्चोंको क्यों भेजेंगे। ऐसे में यह अधिनियम सिर्फ कागजों तक ही सिमट कर रह जाएगा। समिति के जिलाध्यक्ष संतोष कुमार वर्मा का कहना है कि सरकार टीईटी पास अभ्यर्थियों में फूट डालना चाहती है। चयन प्रक्रिया के आधार पर जो विवाद की स्थिति बनी है वह सरकार की ही देन है।

वक्ताओं ने कहा कि सरकार भर्ती प्रक्रिया में चाहे जो नीति अपनाएं उसमें टीईटी पास अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जाए। चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार बीएड पास अभ्यर्थियों की नियुक्ति में हीलाहवाली करती है बैठक कर आंदोलन की रणनीति तय की जाएगी। बैठक में सत्यप्रकाश शुक्ल, रूपेश, विनय सिंह, आलोक जायसवाल, शिव यादव, कृष्णकांत पांडेय, अजीत, सुनील, जनेश्वर पाठक आदि उपस्थित थे

News : Amar Ujala (18.5.12)

1 comment:

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.