Friday, May 9, 2014

Counseling of 72825 Teacher as per Supreme Court Order : शिक्षक भर्ती : 2011 के फॉर्म की स्क्रूटनी शुरु

Counseling of 72825 Teacher as per Supreme Court Order : शिक्षक भर्ती : 2011 के फॉर्म की स्क्रूटनी शुरु





UPTET, 72825 Teacher Recruitment, Counseling of 72825 Teacher as per Supreme Court Order
UPTET PASS GIRL CANDIDATE can JOIN THIS GROUP : https://www.facebook.com/groups/uptetgirlsgroup/

UPTET PASS CANDIDATE can JOIN this GROUP :https://www.facebook.com/groups/uptetteachersgroup


Counseling of 72825 Teacher as per Supreme Court Order, 72825 Teacher Recruitment, UP-TET 2011,

Read more: http://joinuptet.blogspot.com/#ixzz31EY0wsWg


फीरोजाबाद : शिक्षक भर्ती के लिए सन 2011 में भरे गए फॉर्म बाहर निकल आए हैं। कई दिन की मशक्कत के बाद में अब विभाग ने इन फॉर्म की स्क्रीनिंग शुरु कर दी है। स्क्रीनिंग के बाद में फॉर्म को नेट पर डाला जाएगा तथा इसके बाद में शासन द्वारा इनकी मेरिट घोषित की जाएगी। हालांकि अभी तक शासनादेश स्पष्ट नहीं हो सका है।
सन 2011 से रुकी शिक्षक भर्ती के तहत विभाग को अभी तक शिक्षक तो एक भी नहीं मिला है, लेकिन काम दो गुना करना पड़ा है। 72000 भर्तियों के लिए एक तरफ पहले जहां मेरिट निकाली जा चुकी है, अब न्यायालय के आदेश पर 2011 में भरे गए फॉर्म के आधार पर नियुक्ति की तैयारी चल रही है। शासन से आए निर्देशों के क्रम में विभाग ने भी 2011 के फॉर्म निकलवा लिए हैं।
बेसिक शिक्षा विभाग भी इसमें सहयोग कर रहा है। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में पांच कंप्यूटर लगाकर विभाग ने यहां पर ऑपरेटर भी तैनात कर दिए हैं। फॉर्म की स्क्रीनिंग करने के बाद में इन्हें नेट पर अपलोड किया जा रहा है। विभागीय सूत्रों की माने तो टीईटी आधार पर ही अपलोड किए जा रहे हैं। हालांकि मेरिट स्पष्ट शासनादेश आने के बाद में शासन स्तर पर निकाली जाएगी। विभाग द्वारा कस्तूरबा गांधी स्कूलों के ऑपरेटर को इस काम पर लगाया है।
बीएसए को दफ्तर में कई मिले गैरहाजिर
शुक्रवार को जिला बेसिक शिक्षाधिकारी डा. जितेंद्र सिंह यादव द्वारा अपने दफ्तर का औचक निरीक्षण किया। दस बजकर 20 मिनट पर हुए निरीक्षण में बीएसए डा.यादव ने रजिस्टर देखने के बाद में कक्षों में भी जाकर स्थिति को देखा। कई लिपिक दस से पांच मिनट की देरी पर यहां पर पहुंचे। लेखा विभाग के लिपिकों के देर से आने पर भी बीएसए द्वारा जमकर डांट लगाई गई। बीएसए डा.यादव ने लेखा कर्मचारियों से कहा दफ्तर में वक्त से आना होगा। सुबह दस बजे हर हाल में दफ्तर में आने की हिदायत लिपिकों एवं कर्मचारियों को दी

News Source / Sabhaar : Jagran (May 09,2014 07:40:56 PM | Updated Date:Friday,May 09,2014 07:40:18 PM)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.