Monday, April 16, 2012

UPTET Chitrakoot : साथी की याद में कैंडिल मार्च


UPTET Chitrakoot : साथी की याद में कैंडिल मार्च


कैंडल मार्च निकालते टीईटी अभ्यर्थी
Entire UP filled with candle march of UPTET Candidates

चित्रकूट। रविवार को टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा ने कैंडिल मार्च निकाल कर संत कबीर नगर के टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी अंगद चौरसिया की मृत्यु पर श्रद्धांजलि दी। कैंडिल मार्च के पहले हुई श्रद्धांजली सभा में सदस्यों ने दो मिनट का मौन रखा।
मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष चंद्रभूषण पटेल व जिला कोषाध्यक्ष विमल गुप्ता व रवि ने कहा कि उप्र की सरकारें तो बदले की भावना से काम करती हैं इसके पहले माया सरकार ने भी पुलिस की भर्ती को निरस्त कर दिया था। लेकिन अंतत: नुकसान तो जनता का ही होता है। मोर्चा के अध्यक्ष श्यामलाल ने कहा कि इसी तरह से बुलंदशहर के टीइटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी ने हताशा में ट्रेन से कटकर जान देने की कोशिश की लेकिन विधाता ने उनके दोनो पैर ही ले लिए। अंगद को भी तनाव था। आलोक कुमार ने कहा कि सरकारें चेत नहीं रही हैं। स्कूलों में शिक्षकों की भारी कमी है लेकिन सरकारें भरना नही चाहती हैं। उन्होंने कहा कि सरकारों का यह रवैया आने वाली कई पीढ़ियों को प्रभावित करेगा। सभा में मोर्चा के सदस्यों ने दो मिनट का मौन रखकर शोक संतप्त परिवारों को संबल देने के लिए प्रार्थना किया। कैंडिल मार्च में आभास माथुर, जयप्रकाश, रामहित, दयाशंकर, बुद्धविलास, भानु प्रताप, पुष्पराज, वीरेंद्र, सुशील, त्रिभुवन, भरत, विनय, राम स्वरूप, आलोक रहे।
*************

UPTET Kanpur: कैंडिल मार्च निकालकर शोक जताया

अकबरपुर कस्बे में कैंडिल मार्च निकालते टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी

रमाबाई नगर। टीईटी उत्तीर्ण छात्रों ने संत कबीर नगर और बुलंद शहर में हुई साथियों की मौत पर शोक संवेदना व्यक्त कर कैंडिल मार्च निकाला। मार्च के माध्यम से आवेदकों ने घटना की पुनरावृत्ति रोकने के लिए नौकरी की भी मांग की है।
रविवार को अकबरपुर स्थित गांधी प्रतिमा के नीचे टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने शोक संवेदना व्यक्त की। सुधाकर अवस्थी ने कहा कि अंगद चौरसिया निवासी संत कबीर नगर, महेंद्र सिंह निवासी बुलंद शहर नौकरी न मिलने से मानसिक तनाव में आ गए थे।
इससे उनकी मौत हो गई। वह सब भी मानसिक तनाव में हैं। सरकार उनके हितों पर ध्यान नहीं दे रही है। मृत साथियों की आत्म शांति के लिए टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने कैंडिल मार्च निकाला। इस मार्च में अमित, सुशील सविता, मनीष तिवारी, ललित द्विवेदी, रविशंकर, अंचल, अभय, अखिलेश, प्रदीप, गौरव, रंजना तिवारी, शिवशंकर शर्मा आदि मौजूद रहे।

News : Amar Ujala (16.4.12)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.