Monday, April 16, 2012

UPTET Moradabad: टीईटी संघर्ष मोर्चा ने निकाला कैंडिल मार्च


UPTET Moradabad: टीईटी संघर्ष मोर्चा ने निकाला कैंडिल मार्च

मुरादाबाद : टीईटी संघर्ष मोर्चा ने शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में हो रही देरी के विरोध में अंबेडकर पार्क से कैंडल मार्च निकाला। साथ ही ब्रेन हेमरेज से हुई दो साथियों की मौत पर दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।
मोर्चा के जिलाध्यक्ष शहजाद हुसैन ने बताया कि परीक्षा रद्द होने की खबर पढ़कर संत कबीर नगर निवासी अंगद चौरसिया व बुलंदशहर निवासी महेंद्र को इतना आघात लगा कि ब्रेन हेमरेज से उनकी मौत हो गई। उन्होंने आरोप लगाया कि टीईटी को जबरन रद्द कराने की कोशिश की जा रही है। अधिकारी अपनी गर्दन बचाने को निर्दोषों को बलि का बकरा बना रहे हैं। माध्यमिक शिक्षा परिषद के पूर्व निदेशक के पास से केवल 167 अभ्यर्थियों की सूची पकड़ी गई है। अधिकारी इसे आधार बनाकर पूरी परीक्षा निरस्त कराने की तैयारी कर रहे हैं, इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ अधिकारी शिक्षा माफियाओं को लाभ पहुंचाने को एकेडमिक मेरिट प्रक्रिया से भर्ती कराना चाहते हैं। मोर्चा ने जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्य सचिव को इस संबंध में एक ज्ञापन भी भेजा है।

***********
UPTET Sitapur : टीईटी संघर्ष मोर्चा ने निकाला कैंडिल मार्च


सीतापुर, टीईटी मोर्चा की एक बैठक की रमेश चंद्र यादव की अध्यक्षता में नेहरू पार्क लोहारबाग सीतापुर में हुई। बैठक में टीईटी के पास अंगद चौरसिया, संत कबीर नगर तथा महेंद्र सिंह बुलंदशहर के शिक्षक भर्ती प्रक्रिया विलंब होने के कारण मानसिक अवसाद से ग्रस्त होकर ब्रेन हेमरेज से मृत्यु हो गई। दिवंगत आत्मा की शांति के लिए एक शोकसभा का दो मिनट का मौन रखा गया तथा नेहरू पार्क से लालबाग तक कैंडिल मार्च निकाला।

बैठक को संबोधित करते हुए अनूप श्रीवास्तव ने कहा कि हमारे टीईटी अभ्यर्थियों की मृत्यु के दोषी वर्तमान सरकार है। शिक्षक भर्ती में देरी होने के कारण कारण दोनों की मृत्यु हुई। सरकार को मृतक परिवार को 20-20 लाख का मुआवजा दे। बैठक को दिलीप श्रीवास्तव, जिलाध्यक्ष सर्वेश जोशी आदि ने संबोधित किया

इस अवसर पर राजेश मिश्रा, विवेक, नरेंद्र सिंह, काव्य शर्मा, अमित, रामप्रताप, कृष्ण प्रकाश, रामसागर, इरफान अंसारी, प्रदीप, विवेक मिश्रा, भारती मिश्रा, नाहिद अख्तर, आरिफ अंसारी, सालिहा, श्रीकांत भास्कर, राजीव कुमार, संदीप कुमार, ओमप्रकाश, संदीप त्रिपाठी, संजीव आदि उपस्थित थे।

************


UPTET Firozabaf : कैंडल लेकर सड़क पर उतरे टीईटी उत्तीर्ण

फीरोजाबाद, निज प्रतिनिधि : टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी परेशान हैं। प्रदेश की राजधानी लखनऊ तक चक्कर काट रहे हैं। मेहनत से मिले नंबर के बाद भी भर्ती निरस्त होने की खबरों के विरोध में आंदोलन हो रहे हैं। रविवार की शाम को टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा के बैनर तले टीईटी धारकों ने कैंडल जुलूस निकाल कर हुंकार भरी। उन्होने कहा मानसिक तनाव से टीईटी धारक बीमार हो रहे हैं। मृत टीईटी धारकों को कैंडल जुलूस के साथ में श्रद्धांजलि अर्पित की।

गांधी पार्क से शहर में निकाला गया कैंडल जुलूस विभिन्न मार्गो से होकर गुजरा। हाथों में तख्तियां थामे टीईटी धारकों ने प्राथमिक शिक्षक भर्ती की निरस्त होने की खबरों से हो रही वेदना का दर्द उजागर किया। इस अवसर पर टीईटी धारकों ने कहा कईयों के परिवार मानसिक रूप से तनावग्रस्त हो गए हैं। संत कबीर नगर नवासी अभ्यर्थी अंगद तथा बुलंदशहर के महेंद्र सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा इन लोगों के निधन में भी कहीं न कहीं मानसिक तनाव का योगदान है। इन भाइयों को श्रद्धांजलि के रूप में यह कैंडल जुलूस निकाला है।

वहीं प्राथमिक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया को शुरु कराने की मांग की, ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। सभा में टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने कहा अभ्यर्थी अपने भविष्य को लेकर खासे मानसिक तनाव में हैं। कैंडल मार्च में धर्मवीर भारती, अमित कुमार, अंबरीश शर्मा, महेश पासवान, अनुज कुमार, रवींद्र कुमार सहित समस्त टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी मौजूद थे।

News : Jagran (16.4.12)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.