Monday, April 16, 2012

UPTET : टीईटी संघर्ष मोर्चा ने निकाला कैंडल मार्च



UPTET : टीईटी संघर्ष मोर्चा ने निकाला कैंडल मार्च


मुरादाबाद। टीईटी संघर्ष मोर्चा ने टीईटी परीक्षा को निरस्त करने की सरकार की मंशा के विरोध में अंबेडकर पार्क से कैंडल जुलूस निकाला। इन्होंने मुख्य सचिव को ज्ञापन भी भेजा। ज्ञापन में कहा कि टीईटी की परीक्षा लगभग दस लाख परीक्षार्थियों ने दी। आरोप है कि इसमें 4500 ने व्हाईटनर का प्रयोग किया। यह कुल परीक्षार्थियों का एक प्रतिशत भी नहीं है। फिर भी इसे आधार बनाकर परीक्षा निरस्त कराने की चर्चा है। यह अन्य के साथ अन्याय है। ज्ञापन में टीईटी परीक्षा के साथ न्याय से कार्रवाई करने व उत्तीर्ण परीक्षार्थियों का शीघ्र समायोजन कराने की मांग की है।

**************

टीईटी पास अभ्यर्थियों ने कैंडल मार्च निकाला

•डीएम को ज्ञापन नियुक्ति की मांग
रामपुर। टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने बढ़ते अवसाद से हुई दो लोगों की मौत पर शोक जताया। कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि दी। साथ ही मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा।
ईटीई उत्तीर्ण अभ्यर्थी अंबेडकर पार्क में एकत्र हुए। उन्हंोंने कैंडिल मार्च निकाला। अवसाद से मरने वालों को श्रद्धांजलि दी। डीएम के जरिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा, इसमें कहा कि टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी पांच महीने से भर्ती प्रक्रिया के लंबित होने से मानसिक अवसाद में जी रहे हैं। दो अभ्यर्थी संत कबीरनगर के अंगद चौरसिया और बुलंदशहर के महेंद्र सिंह की मौत हो गई। शीघ्र हस्तक्षेप कर भर्ती प्रक्रिया शुरू कराने की मांग की। इस मौके पर अख्तर अली, गुरपाल सिंह, महेंद्र पाल, संजीव, सुनील सिंह, मुहम्मद सलीम, रेहान रजा खां, जयसिंह राजपूत, शंकर लाल, बादाम सिंह, राजीव सक्सेना मौजूद रहे।
दूसरी तरफ भारत समाज सेवा समिति के मुरादाबाद मंडल के अध्यक्ष बनै सिंह ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित कर टीईटी पास अभ्यर्थियों की जिलेवार सूची जारी करने की मांग की।
*************



UPTET Sambhal : कैंडिल मार्च से श्रद्धांजलि

•टीईटी परीक्षा निरस्त नहीं करने की मांग
•इस मुद्दे पर हुई थी दो की मौत
संभल। टीईटी संघर्ष मोर्चा की बैठक में शीघ्र नियुक्ति शुरु करने की मांग की गई। परीक्षा निरस्त होने की सूचना पर दो अभ्यर्थियों की मौत पर कैंडिल मार्च निकालकर श्रद्धांजली दी गई। इसके बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर टीईटी परीक्षा निरस्त नहीं करने की मांग की गई।
नगर के शहीद भगत सिंह पार्क में संपन्न टीईटी पास अभ्यर्थियों की बैठक में टीईटी परीक्षा निरस्त नहीं करने की मांग करते हुए विज्ञापन के अनुसार शिक्षकों की भर्ती शुरु कराने की मांग की गई। वक्ताओं ने कहा कि अभ्यर्थियों ने कड़ी मेहनत कर परीक्षा उत्तीर्ण की है। भर्ती प्रक्रिया में देरी होने से अभ्यर्थी घोर मानसिक पीड़ा से गुजर रहे हैं। टीईटी पास करने वाले कुछ अभ्यर्थी ऐसे हैं, जिनकी आयु सीमा समाप्त होने वाली है। यदि भर्ती रद्द होती है, तो उनका भविष्य अंधकारमय हो जाएगा। इसके बाद टीईटी पास अभ्यर्थियों ने परीक्षा निरस्त होने की सूचना पर आनंद चौरसिया एवं महेंद्र नामक टीईटी पास अभ्यर्थियों को श्रद्धांजली देते हुए भगत सिंह पार्क से कैंडिल मार्च निकाला। जो चंदौसी चौराहा होते हुए उप जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचा। यहां प्रदेश के मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी कार्यालय में देकर अपनी समस्याओं से अवगत कराया गया। इसमें महिपाल सिंह, मुहम्मद तसलीम, मिनजार उल्ला खां, जावेद अख्तर, अंशुल सक्सेना, अमित गुप्ता, अफजल हुसैन, तौकीर अहमद, कमल सिंह, नरेश कुमार, मोनू, गुफरान अहमद, हरमेश कुमार, सुनील कुमार, प्रवीण कुमार, ओमवीर सिंह, प्रेमपाल सिंह, मुहम्मद हिलाल, मुहम्मद अजीम, फहीम बाबू, दानिश अली, महफूज हुसैन आदि मौजूद थे।
***********


UPTET Saharanpur : शिक्षक बनने तक जारी रहेगा संघर्ष

सहारनपुर। टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा की ओर से गांधी पार्क में रविवार को हुई बैठक में टीईटी अभ्यर्थियों ने कहा कि वे जिंदगी रहने तक टीचर बनने के लिए संघर्ष करते रहेंगे।
मोर्चा के संयोजक संजय कुमार और मनोज यादव ने कहा कि प्रदेश में प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया में शामिल दो अभ्यर्थियों बुलंदशहर निवासी महेंद्र सिंह और संत कबीरनगर निवासी अंगद चौरसिया की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। पता चला है कि टीईटी की चयन प्रक्रिया को लेकर बार बार हो रहे अवरोधों के कारण ये अभ्यर्थी काफी आहत थे। इसके चलते ही उनकी जान चली गई। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को ऐसी घटनाओं के बाद टीईटी अभ्यर्थियों के भविष्य के बारे में जल्द ही निर्णय लेना चाहिए।
बैठक में संरक्षक प्रदीप धीमान, प्रदीप पोडवाल, विनय, शराफत अली आदि मौजूद थे।

*************

UPTET Merrut : कैंडल मार्च निकाला

मेरठ। प्राथमिक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के लंबित होने से बढ़ते अवसाद में हुई दो अभ्यर्थियों की मौत का विरोध बढ़ता जा रहा है। इन्हें श्रद्धांजली देने के लिए रविवार को टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने अंबेडकर चौराहे से कमिश्नरी चौराहे तक कैंडल मार्च निकालकर रोष जताया। जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा टीईटी को जल्द लागू करने की मांग भी की। गुलजार, राजकुमार, योगेश, किरण, देवेंद्र थे।
मेरठ। मेरठ विकास प्राधिकरण की योजनाओं को कमिश्नर के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा। एमडीए वीसी तनवीर जफर ने बताया कि 18 अप्रैल को कमिश्नर के समक्ष अब तक जारी योजनाओं की मौजूदा स्थिति को रखा जाएगा।



शिक्षक भर्ती शुरू करने को भेजा पत्र
मेरठ(ब्यूरो)। शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के लंबित होने के कारण कुछ अभ्यर्थियों ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र भेजा। टीईटी परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थियों ने पत्र के माध्यम से शिकायत करते हुए कहा, अगर भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ नहीं हुई तो अन्य अभ्यर्थियों के साथ दुर्घटना हो सकती है। मालूम हो, पिछले दिनों टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी अंगद चौरसिया व महेंद्र सिंह की अवसाद से मृत्यु हो गई थी। इसी के चलते अभ्यर्थियों ने यह कदम उठाते हुए भर्ती शुरू करने की गुहार की। पत्र की प्रति राज्यपाल व मुख्यमंत्री को भी भेजी गई है।

**************

टीईटी उत्तीर्ण छात्रों ने निकाला कैंडल मार्च
मुजफ्फरनगर(ब्यूरो)। टीईटी उत्तीर्ण छात्र भर्ती प्रक्रिया में लेटलतीफी से काफी नाराज हैं। रविवार को सैकड़ों छात्रों ने कैंडल मार्च निकालकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। रविवार को टीईटी उत्तीर्ण छात्र टाउनहाल पर एकत्र हुए। यहां से छात्रों ने शहर में कैंडल मार्च निकाला। मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर शीघ्र ही भर्ती किए जाने की मांग की है। अंगद चौरसिया, महेंद्र सिंह आदि छात्रों की मृत्यु पर शोक प्रकट किया है। टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा के पदाधिकारी हरेंद्र मलिक और बलकेश चौधरी ने बताया कि आगे की रणनीति तय करने को टाउन हॉल में बैठक दुपहर एक बजे होगी। उस्मान, नैनपाल, संजीव बालियान, अमित बालियान, संजय राजपूत, नितिन सैनी, सुरेंद्र प्रजापति, राजीव कुमार आदि मौजूद थे।

********

News : Amar Ujala (16.4.12)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.