Friday, April 27, 2012

UPTET : टीईटी अभ्यर्थी कल से देंगे धरना



UPTET : टीईटी अभ्यर्थी कल से देंगे धरना , जूनियर हाईस्कूल में बैठक कर बनाई गई रणनीति



संतकबीरनगर। टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की बैठक गुरुवार को जूनियर हाईस्कूल खलीलाबाद के परिसर में आयोजित हुई। बैठक को संबोधित करते हुए महामंत्री देवेंद्र राय ने कहा कि नियुक्ति प्रक्रिया शीघ्र शुरू कराने के लिए पिछले दिनों प्रदेश स्तरीय आह्वान पर विधानसभा के सामने टीईटी अभ्यर्थियों ने धरना प्रदर्शन किया था। उसको समाप्त कराते वक्त सीएम ने आश्वासन दिया था कि तीन सप्ताह के अंदर समाधान निकाल लिया जाएगा।
सीएम ने जो समय दिया था, वह समाप्त हो चुका है। अभी तक भर्ती प्रक्रिया पर कोई निर्णय नहीं लिया गया। उन्होंने कहा कि प्रदेश स्तरीय आह्वान पर यह निर्णय लिया गया है कि 28 अप्रैल को भर्ती प्रक्रिया शुरू कराने के लिए प्रदेश के सभी टीईटी अभ्यर्थी अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन के लिए लखनऊ पहुंचेंगे। उपाध्यक्ष अभिषेक श्रीवास्तव ने कहा कि अपने हक के लिए जिले के समस्त महिला/पुरूष टीईटी अभ्यर्थी भारी संख्या में लखनऊ पहुंचे। जिससे आंदोलन को सफल बनाया जा सके। बैठक में सतीश विश्वकर्मा, बृजेश शर्मा, सत्यनारायण सिंह, धर्मेन्द्र पाल, सत्य प्रकाश चौधरी, रईश खान, कमलेश यादव, संतोष, रामधनी शर्मा, शाह आलम, दिलीप यादव, एनडी त्रिपाठी, विपिन राज, दिलीप राज, जाकिर अली, राजबहादुर शर्मा, अब्दुल्लाह अंसारी, मिठाईलाल मौर्य सहित भारी संख्या में टीईटी अभ्यर्थी मौजूद रहे।

*********


कल करेंगे लखनऊ में प्रदर्शन
गोरखपुर। टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा के तत्वावधान में कई समस्याओं को लेकर 28 अप्रैल को लखनऊ में प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदेश संयोजक नवीन श्रीवास्तव,प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष मिश्र ने बताया कि 25 अप्रैल को लखनऊ बैठक में प्रदर्शन का ऐलान किया गया था। पदाधिकारियों ने अभ्यर्थियों से 28 को लखनऊ चलने की अपील की है।

**********


धरना देंगे टीईटी अभ्यर्थी
मुजफ्फरनगर। टीईटी संघर्ष मोर्चा अपनी मांगों को लेकर 28 अप्रैल को लखनऊ के झूलेलाल पार्क में प्रदेश व्यापी धरना शुरू करेगा। गुरुवार को टाउन हाल में आयोजित बैठक में जिलाध्यक्ष बलकेश चौधरी ने सरकार के टीईटी भर्ती के विज्ञापन रद्द करने को निंदनीय बताया।
राहुल कुमार,नीरज चौधरी, राजन कुमार, भतेंद्र सैनी, राजीव, संजय राजपूत,सुधीर कुमार, जावेद, ऋतु शर्मा, टिंकी, मधु, रजनी, मोनिका, रविंद्र कुमार, सादिक और रुखसाना मौजूद रहे। अध्यक्षता फारूख हसन और संचालन प्रदीप बरवाला ने किया।

*************


यूपी में क्या हो रहा है
पाठकनामा
युवा शक्ति कहकर पहले वोट बटोरी, जीतने पर सबसे पहले युवाओं की ही छाती में छुरी घोंपी,
समझ नहीं आ रहा यूपी में ये क्या हो रहा है।
 राजनीति तथा भ्रष्टाचार ने सभी युवाओं के सपनों के साथ जो खिलवाड़ किया, क्या वो सही है? एक पार्टी की सरकार आती है युवाओं को रोजगार के सपने दिखाती है। फीस के नाम पर बेरोजगारों से कई-कई ड्राफ्ट बनवाती है और अपनी जेबें भरती है। और इतने में अगले चुनाव की बारी आती है। सारी पार्टियां युवाओं के लिए वादे करती हैं। कहीं राहुल गांधी हाथ बढ़ाकर तो कहीं अखिलेश साइकिल की रफ्तार दिखाकर युवा शक्ति की दुहाई देकर वोट बटोरते हैं। चुनाव समाप्त होते ही सरकार बदलती है। नई सरकार पुरानी से बदला लेने के नाम पर टीईटी का विज्ञान रद कर देती है। 72 हजार 825 शिक्षकों की भर्ती में युवाओं का कितना पैसा खर्च हुआ क्या इसका कोई हिसाब है? टीईटी फार्म में पैसा बर्बादी, फिर टीईटी परीक्षा का परिणाम जो एक बार नहीं कई कई बार देखना पड़ा, कई बार युवाओं को ठगा गया। इसका नतीजा क्या रहा, सब रद रद... अब युवाओं को सरकार को मुंह तोड़ जवाब देना चाहिए। युवाओं एकजुट हो जाओ और अपनी लड़ाई खुद लड़ो।
-गीता तोमर, बड़ौत
गीता तोमर की तरह अन्य पाठक भी अपनी समस्याएं, अनुभव, आपबीती, सुझाव, टिप्पणी, रचनाएं, कविता, उपयोगी सलाह, जिले के संदर्भ में कोई जानकारी आदि अपने फोटो और पते के साथ हमारे पते पर भेज सकते हैं।
हमारा पता है- अमर उजाला कार्यालय, शॉप नंबर पांच, नगरपालिका मार्केट, कोर्ट रोड, बागपत। आप अपनी बात ई-मेल भी कर सकते हैं।  bptnews@mrt.amar ujala.com



News : Amar Ujala (27.4.12)


4 comments:

  1. Hum apni is ladai ko jari rakhenge jab tak hume isme jeet nahi milti

    Umesh Kumar Goswami(TET)
    Ghaziabad

    ReplyDelete
  2. bhati ko jaldi poori karo nahi to paridam bura hoga

    ReplyDelete
  3. Dear Brothers,
    Maa bhi jabhi doodh pilati hai jab BACCHA rata hai. Ghar Baith kar nokari nahi milagi


    Dixit Ghaziabad

    ReplyDelete

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.