Saturday, April 21, 2012

UPTET : टीईटी अभ्यर्थी छेड़ेंगे सत्ता विरोधी संघर्ष



UPTET : टीईटी अभ्यर्थी छेड़ेंगे सत्ता विरोधी संघर्ष


एटा, निज प्रतिनिधि: शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में टीईटी अभ्यर्थियों ने राज्य सरकार द्वारा किये गये संशोधन के विरोध में आर-पार के संघर्ष की तैयारी तेज कर दी है। वे मैरिट पर शिक्षक भर्ती के विरुद्ध सत्ता विरोधी संघर्ष को लामबंद होने लगे हैं। भारतीय जनता युवा मोर्चा ने सपा शासन के इस कदम को टीईटी अभ्यर्थियों के साथ अन्यायपूर्ण मानकर सपा सरकार पर नकल को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

शनिवार को भाजयुमो की बैठक प्रदेश कार्यसमिति सदस्य नवीन चतुर्वेदी की आवास पर हुई। कार्यकर्ताओं ने कहा कि प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्त टीईटी अभ्यर्थियों की मैरिट के आधार पर की जानी चाहिए। शैक्षिक मैरिट को भर्ती का आधार बनाया जाना भ्रष्टाचार और नकल को बढ़ावा देना है। इससे योग्यता पर कुठाराघात होगा। शैक्षिक मैरिट में फर्जीवाड़ा कितने व्यापक पैमाने पर है। यह किसी से छिपा नही है। माधव पचौरी ने कहा कि प्रदेशभर में दूसरों के स्थान पर परीक्षा देना, डिग्रियों में अंक बढ़वाना, प्रश्नपत्र आउट कराना ही नहीं संसाधनों के अभाव में उच्च शिक्षा संस्थान चलाने की मान्यता प्राप्त कर लेना भी शिक्षा के स्तर का आईना बताते हैं।

उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की कि इस मामले की पारदर्शी ढंग से जांच कराई जाये, मुख्य सचिव निजी स्कूल संचालकों से धन वसूल कर अकादमिक मैरिट की वकालात कर रहे हैं। ऐसे मुख्य सचिव को तत्काल बर्खास्त किया जाना चाहिए

उन्होंने चेतावनी दी कि यदि शीघ्र निर्णय न बदला गया तो टीईटी अभ्यर्थियों को साथ लेकर प्रदेश व्यापी आंदोलन छेड़ दिया जायेगा। सरकार को इसके घातक परिणाम भुगतने होंगे।

इस अवसर पर माधव पचौरी, अभिषेक कुदेसिया, अर्पित उपाध्याय, बंटी, मानपाल सिंह वर्मा, गौरव शर्मा, पंकज चौहान, अरविन्द गुप्ता, सुनील गुप्ता, मुकेश बघेल, विकास चौहान आदि टीईटी अभ्यर्थी और भाजयुमो कार्यकर्ता मौजूद थे


News : Jagran ( 21.4.12)
*************************

After all BJP is first party , Who support openly UPTET candidates. And understand their problems.
Other parties should also understand reality, rules and problems of TET candidates.

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.