Monday, April 23, 2012

UPTET : TET Candidates Heavily Upset over Javed Usmani Committee Report regarding UPTET-2011



UPTET : टीईटी अभ्यर्थियों ने मांगी इच्छा मृत्यु की आज्ञा

आगरा। टीईटी पास अभ्यर्थियों ने भर्ती प्रक्रिया न होने पर एक बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने प्रदेश सरकार पर संवेदनहीन होने का आरोप लगाते हुए राष्ट्रपति को सामूहिक इच्छा मृत्यु की आज्ञा देने के लिए पत्र लिखा है। बैठक में 28 अप्रैल को लखनऊ में होने वाले धरना प्रदर्शन में शामिल होने की शपथ ली गई। 
रविवार को शहीद स्मारक पर टीईटी संघर्ष मोर्चा, आगरा मंडल के अभ्यर्थियों की बैठक हुई बैठक में कहा गया कि टीईटी पास अभ्यर्थियों का चयन दिसंबर 2011 तक होना था, लेकिन प्रदेश सरकार की संवेदन शून्यता के कारण तीन लाख अभ्यर्थियों का भविष्य अंधकारमय हो गया है। राष्ट्रपति को लिखे पत्र में कहा गया है कि आठ माह बाद भी अभ्यर्थियों को नियुक्ति नहीं मिल सकी है। शासन-प्रशासन कोई निर्णय नहीं ले पा रहा है। सभी भुखमरी की कगार पर है, ऐसे में अभ्यर्थियों के पास इच्छा मृत्यु के अलावा कोई विकल्प नहीं है। मुख्यमंत्री व शिक्षा सचिव को भी पत्र भेजा गया है। उन्होंने मांग की है कि टीईटी का राजनीतिकरण न करके समस्या का निदान करें। 
बैठक में तय किया गया कि मंडल के टीईटी पास अभ्यर्थी 28 अप्रैल को लखनऊ में होने वाले धरना प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे। बैठक में उपस्थित सभी 60 छात्रों ने इच्छा मृत्यु की मांग की है। बैठक में देवेश द्विवेदी, विवेक समाधिया, कौशल जसवानी, सतेंद्र शर्मा व रोहित आदि उपस्थित रहे।


News : Amar Ujala (23.4.12)
*******************

मुख्य सचिव का पुतला फूंककर जताया विरोध

बस्ती। टीईटी उत्तीर्ण बेरोजगारों ने रविवार को कटेश्वर पार्क में बैठक कर हाई पावर कमेटी के निर्णय को अनैतिक करार दिया। नाराज टीईटी उत्तीर्ण बेरोजगारों ने कमेटी के अध्यक्ष मुख्य सचिव जावेद उस्मानी का प्रतीकात्मक पुतला भी फूंका।
जिलाध्यक्ष विवेक प्रताप सिंह ने कहा कि 5 अप्रैल को मुख्यमंत्री से टीईटी उत्तीर्ण बेरोजगारों का प्रतिनिधि मंडल मिला था। प्रतिनिधि मंडल को सीएम ने उचित र्कारवाई का आश्वासन दिया। इसके लिए सीएम स्तर से मुख्य सचिव जावेद उस्मानी के नेतृत्व में कमेटी गठित हुई। कमेटी ने भ्रामक रिपोर्ट तैयार की। इसका टीईटी उत्तीर्ण बेरोजगार जमकर विरोध कर रहे हैं। कहा कि युवा मुख्यमंत्री से टीईटी उत्तीर्ण बेरोजगारों को अब भी उम्मीदें हैं। विनय पांडे ने कहा कि यदि मुख्यमंत्री के सकारात्मक आश्वासन को तोड़ा जाता है तो अगले सप्ताह में फिर लखनऊ में जनांदोलन छेड़ा जाएगा। बैठक के बाद टीईटी उत्तीर्ण बेरोजगारों ने मुख्य सचिव का प्रतीकात्मक पुतला फूंका। इस दौरान आनंद कुमार, अवनीश त्रिपाठी, महावीर यादव, विमलेश चंद्र, संजय गौड़, गौरव यादव, शेषमणि, अनुराग द्विवेदी, परवीन, चंद्रमणि पांडे, अनूप कुमार सिंह, नीरज श्रीवास्तव, राम प्रसाद यादव, कृष्णकांत मिश्र, मुकुल, उमेश, नजमा खातून, दिलीप कुमार श्रीवास्तव, उदय प्रताप, रवींद्र चौधरी आदि उपस्थित रहे।

News : Amar Ujala (23.4.12)
***********************


UPTET Barabanki : भीख मांगकर किया टीईटी अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन

बाराबंकी, शिक्षक पद पर भर्ती की मांग को लेकर टीईटी अभ्यर्थियों ने रविवार को सड़क पर भीख मांगकर व सफाई कर विरोध प्रदर्शन किया। ग्राम्य विकास मंत्री को मांगपत्र सौंपा।
टीईटी संघर्ष मोर्चा के तत्वावधान में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की बैठक माध्यमिक शिक्षक की जिलाध्यक्ष नीता अवस्थी के आवास पर हुई। इसके बाद यहां से निकले अभ्यर्थियों ने नगर की मुख्य सड़क पर झाडू लेकर सफाई व भीख मांगकर विरोध प्रकट किया। अभ्यर्थी ग्राम्य विकास मंत्री स्वतंत्र प्रभार अरविंद कुमार सिंह गोप के आवास पर पहुंचे मांग पत्र सौंपा। मुकेश शर्मा ने कहा कि मेधावी छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखकर सत्तर हजार शिक्षकों की चयन प्रक्रिया के लिए पूर्व में निकाले गए विज्ञापन में शासन स्तर पर जो निर्णय लिया गया है वहीं सर्वोपरि है। चयन का आधार टीईटी की मैरिट को निरस्त न कर नियुक्ति की जाए। प्रदर्शन करने वालों में विनोद वर्मा, उमाशंकर यादव, आशीष शुक्ला, जितेंद्र वर्मा, संदीप वर्मा, रजनीश वर्मा, यज्ञेश नारायन बैसवार, आलोक वर्मा, हरिहर, विशाल गुप्ता, नरेंद्र यादव, सरिता शुक्ला, वीरेश गुप्ता, विजय तिवारी, धीरज कुमार, संदीप कुमार यादव, रीना वर्मा, उमाशंकर यादव, विशाल गुप्ता सहित कई लोग शामिल रहे। प्रदर्शन के पश्चात नई कार्यकारिणी का गठन भी किया गया।

News : Jagran (23.4.12)

*********************

UPTET Mahrajganj : टीईटी अभ्यर्थियों ने उठाई मांग

महराजगंज: रविवार को सदर बीआरसी परिसर में टीईटी एकता संघर्ष मोर्चा के लोगों ने बैठक कर तैनाती की मांग उठाई। इन लोगों ने जावोद उस्मानी की अध्यक्षता वाली हाई पावर कमेटी के जांच रिपोर्ट की तारीफ करते हुए हर्ष व्यक्त किया और जल्द से जल्द तैनाती की बात कही।

इस मौके पर जिलाध्यक्ष महेंद्र कुमार वर्मा ने कहा कि पूर्व में जारी विज्ञप्ति के अनुसार चयन का आधार टीईटी प्राप्तांक मेरिट था। चयन का आधार शैक्षिक मेरिट को बनाए जाने का कड़ा विरोध किया जाएगा। शासन स्तर तक इसके लिए आंदोलन किया जाएगा। जिला उपाध्यक्ष ब्रिजेश यादव ने कहा कि यदि राज्य सरकार शिक्षक चयन के आधार को शैक्षिक मेरिट के अनुसार करना चाहती है तो पहले यूपी बोर्ड की माध्यमिक परीक्षा में हो रही अंधाधुन नकल पर नियंत्रण किया जाना चाहिए। उसके बाद शैक्षिक मेरिट के बारे में विचार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि जल्द हमारी तैनाती नहीं हुई तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

इस मौके पर राजकुमार, हरि प्रकाश, राकेश अग्रहरी, प्रिंस कुमार शुक्ला, रामनरेश, कमलेश, कैलाश, अंगद सिंह, संतोष, विनय, आनंद, मनोज, यशपाल, संतोष समेत तमाम लोग मौजूद रहे


News : Jagran (23.4.12)
**********************

UPTET Badot : उस्मानी कमेटी के निर्णय पर भड़के टीईटी अभ्यर्थी


बड़ौत (बागपत)। टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों में प्रमुख सचिव जावेद उस्मानी की अध्यक्षता में गठित हाईपावर कमेटी की संस्तुति के खिलाफ आक्रोश फैल गया है। अब अभ्यर्थियों ने इसके विरुद्ध कोर्ट में अपना पक्ष मजबूती से रखने का निर्णय लिया है।

टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की बैठक रविवार को रेलवे स्टेशन पार्क में हुई। वक्ताओं ने शिक्षकों की भर्ती विज्ञापन रद करने संबंधी संस्तुति का विरोध जताया। टीईटी संघर्ष मोर्चा के जिलाध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि भर्ती की शुरुआत में आवेदन के दौरान जो नियम लागू किए गए थे, उन्हीं के अनुरूप भर्ती की जाए। इस प्वांइट को हाइकोर्ट में चेलेंज किया जाएगा। निर्णय लिया कि इस संबंध में हाइकोर्ट में पूर्व में चल रहे केस की मजबूत पैरवी की जाएगी और उत्तीर्ण अभ्यर्थियों से इस संबंध में दिग्भ्रमित न होने की अपील की। बैठक में अर्चना, कर्मवीर सिंह, संदीप कुमार, अमित बसी, कपिल कुमार, दिनेश यादव, रामपाल आदि मौजूद थे।

News : Jagran (23.4.12)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.