Sunday, April 1, 2012

UPTET : TET candidates Move To Lucknow

लखनऊ जाएंगे टीईटी अभ्यर्थी
(UPTET : TET candidates Move To Lucknow)

लखनऊ जाएंगे टीईटी अभ्यर्थी
ज्ञानपुर। पुलिस लाइन स्थित संतोषी माता के मंदिर परिसर में हुई बैठक में टीईटी अभ्यर्थियों ने लखनऊ में चल रहे अनशन को समर्थन देते हुए उसमें हिस्सा लेने का निर्णय लिया। अध्यक्षता अजय कुमार मिश्र और संचालन मुन्नालाल यादव ने किया। इस मौके पर ऋषिराज श्रीवास्तव, विवेक कुमार, प्रमोद कुमार यादव, विवेक श्रीवास्तव, अशोक कुमार सरोज, विपिन मिश्रा, जितेंद्र गुप्ता, उमेश मौर्य, अनुपम आनंद, राजेश पाल, आदिल अंसारी सहित बड़ी संख्या में अभ्यर्थी थे।



एक अप्रैल को लखनऊ चलने का आह्वान
अमरोहा। टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष समिति की बैठक में लखनऊ में चल रहे आमरण अनशन में चलने का आह्वान किया गया। शनिवार को मोहल्ला पीरगढ़ में संजीव सैनी के आवास पर हुई बैठक में जिलाध्यक्ष सौरभ सक्सैना ने कहा कि सरकार ने परीक्षा को मेरिट के आधार पर बहाल नहीं किया, तो लंबी जंग के लिए कमर कस लें। उपाध्यक्ष संजय सैनी ने कहा कि एक अप्रैल को शाम 5 बजे लखनऊ रवाना होंगे। बैठक में मौहम्मद मारूफ, अशोक कुमार, सुरजीत सिंह, अतुल कुमार, दिनेश यादव, मुकेश कुमार, संजीव कुमार, अजीत सिंह, अनुज ने भी विचार रखे।



आज निकालेंगे शांति मार्च 
अहरौला। टीईटी उत्तीर्ण संघ अहरौला द्वारा एक अप्रैल को क्षेत्र में शांति मार्च निकाला जाएगा। यह जानकारी अध्यक्ष वीरेंद्र प्रताप सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि शांति मार्च बीआरसी कार्यालय से प्रारंभ होकर विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण के बाद बीआरसी कार्यालय अहरौला पहुंच सभा के रूप में तब्दील हो जाएगा। उन्होंने बताया कि सभा के बाद एसडीएम बूढ़नपुर और एसओ अहरौला के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा जाएगा।



टीईटी अम्यर्थियों ने निकाला मौन जुलूस 
•विभिन्न मांगों को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन 
संभल। टीईटी प्रशिणार्थियों ने शहर में मौन जुलूस निकालकर एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।
टीईटी चयन प्रक्रिया मेें धांधली को लेकर प्रशिणार्थियों ने संभल में मौन जुलूस निकाला। एसडीएम कार्यालय पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन एसडीएम अनुज कुमार झा को सौंपा। प्रशिणार्थियों ने हाथों में स्लोगन लिखी तख्तियां ले रखी थी। मांग पत्र में बेरोजगारी भत्ते के लिए आयु 35 वर्ष से कम कर 30 वर्ष करने, चयन प्रक्रिया मेे धांधली रोकने आदि मांग की। बेरोजगारी भत्ते के लिए सिर्फ बीपीएल के राशन कार्ड धारकों को ही सरकार द्वारा भत्ता देने का विरोध कर हर बेरोजगार को दिलाने की मांग की। इस दौरान बिटटन, कोकब, तफसीर, मिथुन, फराज, दिलशाद, महेंद्र, अंशु सागर, शाहरूख, तौकीर अहमद, महबूब अली, राकेश रहे।




******

सूबे में सरकारी नियुक्तियों पर लगी रोक , सरकारी नौकरी के अरमानों पर फिर गया पानी 
• टीईटी अभ्यर्थियों को लगा जोर का झटका 
सहारनपुर। लोक सेवा आयोग के माध्यम से की जाने वाली भर्ती और न्यायालय के आदेशों के अनुपालन में की जाने वाली नियुक्तियों को छोड़कर प्रदेश में सभी तरह की नियुक्तियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। सरकार के इस निर्णय से सरकारी विभागों में नियुक्ति पाने वाले उम्मीदवारों को जोरदार झटका लगा है। इतना ही नहीं, महीनों से प्रदेश में 72 हजार से ज्यादा पदों पर टीचर बनने का सपना संजोए लाखों टीईटी अभ्यर्थियों के अरमानों पर भी पानी फिर गया है।
उत्तर प्रदेश शासन में प्रमुख सचिव राजीव कुमार की ओर से इस बारे में शासनादेश जारी किया गया है। जनपद में कार्मिक विभाग और कोषागार कार्यालय को शासनादेश शनिवार को पहुंच गया। यहां यह मंडलायुक्त कार्यालय के माध्यम से भेजा गया।
कोषागार कार्यालय के सूत्रों की मानें तो इस समय राज्य सरकार के विभागों में ही जनपद में कम से कम 10 हजार रिक्तियां हैं। इसके अलावा शिक्षक पात्रता परीक्षा पास करने के बाद टीचर बनने का सपना देख रहे जिले के 21 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों के अरमानों पर भी पानी फिर गया है। अभी तक ऐसे अभ्यर्थी पुरानी मेरिट व्यवस्था के तहत टीचर बनने का सपना देख रहे थे।
मंडलायुक्त सुरेश चंद्रा ने बताया कि फिलहाल सरकारी नियुक्तियों पर रोक लग गई है। यह कब तक रहेगी, इस बारे में कहना मुश्किल है। अपर आयुक्त के माध्यम से इस आदेश के बारे में विभागों को अवगत करा दिया गया है।



News : Amar Ujala (1.4.12)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.