Tuesday, April 10, 2012

UPTET : मेरिट के आधार पर भर्ती की मांग



UPTET : मेरिट के आधार पर भर्ती की मांग

आजमगढ़। किसान बालिका इंटर कालेज एकडंगी बूढ़नपुर में टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा की बैठक हुई। इसमें सीएम से प्राथमिक अध्यापक नियुक्ति प्रक्रिया टीईटी में प्राप्त अंकों की मेरिट के आधार पर भर्ती प्रक्रिया जल्द कराने की मांग की। इस मौके पर प्रमोद कुमारडा. मनीष मोहन श्रीवास्तवसंजय कुमार सिंहउमेश वर्मारामचंद्र वर्मारामा वर्माविजय कुमार वर्मासंजय यादवविनोद कुमारवीरेंद्र कुमार राजभरअनिल कुमार राजभरअनिल कुमार राजभरराजेश यादवछोटेलालअमित पांडेयअमित कुमारअमरनाथसिकंदर गौड़मुकेश वर्माप्रमोद कुमार विश्वकर्मासंदीप कुमार दूबेरमेश चंद्र वर्माधर्मेंद्रश्रीराम यादव आदि उपस्थित थे।



नए सिरे से हो टीईटी परीक्षा
मऊ (ब्यूरो)। शिक्षक पात्रता परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थियों की बैठक नगर के मुंशीपुरा में हुई। इसमें टीईटी की परीक्षा को रद कराकर नए सिरे से कराए जाने की मांग की गई।
बैठक को संबोधित करते हुए संध्या यादव ने कहा कि मायावती सरकार में टीईटी परीक्षा में बड़े पैमाने पर धांधली और गड़बड़ी हुई। इसी क्रम में अनिल सिंह ने कहा कि टीईटी परीक्षा को रद कर फिर उसी आवेदन पत्र पर परीक्षा कराई जाएतभी मेहनती और काबिल अभ्यर्थियों के साथ न्याय होगा। टीईटी परीक्षा के अंक को ही मेरिट आधार बनाकर प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षक नियुक्त हों। बैठक में निशा सिंहआनंद यादवसंतोष आदि रहे।


बीएडबीपीएड अभ्यर्थियों की नियुक्ति की मांग
दुद्धी। प्रदेश में शिक्षकों के रिक्त पदों पर बीएडबीपीएड और टीईटी उत्तीर्ण शिक्षकों की नियुक्ति किये जाने के संदर्भ में बेरोजगार शिक्षकों की सोमवार को बैठक हुई। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि प्रदेश भर में शिक्षकों की कमी है जिससे बच्चे शिक्षा के अधिकार से वंचित हो रहे हैं। वहीं दूसरी ओर टीईटी उत्तीर्ण हजारों शिक्षक भी बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं। उन्होंने सूबे के मुखिया अखिलेश सिंह यादव को संगठन से बातचीत करने के साथ ही प्रदेश को सशक्त व शिक्षित बनाने के लिए टीईटी उत्तीर्ण शिक्षकों की तत्काल नियुक्ति करने की अपील की ताकि उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश का दर्जा दिलाने की पहल की जा सके। इस अवसर पर रमाकांत पाठकभोलानाथआंनद तिवारीकृ ष्ण कुमारअजय आदि थे।




टीईटी बेरोजगारों की बैठक 12 को
गोंडा। अध्यापक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले बेरोजगारों की 12 अप्रैल को बैठक आहूत की गई है। बीएड टीईटी बेरोजगार संघर्ष मोर्चा के जिलाध्यक्ष अनिल कुमार पांडेय ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने टीईटी के मुद्दे को लेकर 11 अप्रैल को कैबिनेट की बैठक बुलाई हैजिसमें समस्याओं के समाधान की रणनीति बनाई जाएगी। इसी को लेकर 12 अप्रैल को गांधी पार्क में बीएड टीईटी बेरोजगारों की बैठक होगी।

 News : Amar Ujala (10.4.12)

************

I personally felt If advertisement not cancelled in highcourt then it will a good decision for TET merit holders.
But still after that matter depends on government that how will take it and what is Government's STAND on Selection through TET Merit.
Because still government is NOT clear on this issue. 

See my BLOG comment, Why I was not able to post news / article in today morning.

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.